बिहार:बारिस और तेज बर्फीली हवा से कंपकंपाती ठंढ बढ़ी

बारिस और तेज बर्फीली हवा से कंपकंपाती ठंढ बढ़ी

बेमौसम बारिश से जन जीवन हुआ अस्त व्यस्त

किसानों के लिए खुशफहमी

सिमराहा (अररिया): फारबिसगंज प्रखंड क्षेत्र में दो दिनों से हो रही झमाझम बारिस और तेज हवा से ठंढ बढ़ गई है । गुरुवार की रात से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है । तेज रफ्तार एवं बर्फीली हवा के साथ शुरु हुई झमाझम बारिस के कारण इलाके में ठंढ के मारे शुक्रवार को भी दिन भर लोग घरों में दुबके रहे । तेज हवा व बारिस के कारण जहां जन जीवन अस्त – व्यस्त हो गया है ।
वहीं इस बारिस से रब्बी फसलों को काफी फायदा हुआ है । रहिकपुर ठीलामोहन के पैक्स चेयरमैन विकास कुमार मंडल, किसानों में अवधेश मंडल, मुरारी कुमार ठाकुर, पवन पासवान, कलानंद पासवान, सुरेन्द्र भगत, मानिकपुर के किसान राकेश कुमार मंडल, निकेश कुमार उर्फ गुड्डू, शुभंकरपुर के किसान धर्मवीर कुमार वर्मा, राकेश कुमार वर्मा, हलहलिया के किसान अशोक कुमार मंडल, शिवनारायण सिंह यादव, उपेन्द्र शर्मा, तिरसकुंड के किसान मोदानंद दास, अमरजीत कुमार मंडल, संजय कुमार मंडल, गुड्डू पासवान, खवासपुर के किसान सुशीलनाथ झा, मुसहरी के किसान धीरेन्द्र कुमार मेहता आदि ने बताया की तेज रफ्तार से चल रही हवा तो रबी फसलों को नुकसान कर रहा है । लेकिन इस बारिस ने गेंहूं समेत तेलहन, दलहन, मक्का आदि फसलों के लिए सोने पे सुहागा कर दिया है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में शुरू हुआ निःशुल्क कैंसर रोग चिकित्सा व परामर्श शिविर

Fri Feb 4 , 2022
जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में शुरू हुआ निःशुल्क कैंसर रोग चिकित्सा व परामर्श शिविर एक सप्ताह तक सभी स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों की होगी संभावित कैंसर की जांच समय पर जांच व इलाज कराने से लोग हो सकते हैं कैंसर मुक्त कैंसर के मरीजों को मुफ्त इलाज के लिए […]

You May Like

advertisement