जिला स्तरीय प्रतियोगिता में छाए गुरुकुल कुरुक्षेत्र के निशानेबाज

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 18 नवम्बर : गुरुकुल कुरुक्षेत्र के निशानेबाजों ने एक बार फिर अपने उम्दा प्रदर्शन के चलते एस.जी.एफ.आई. द्वारा आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 7 पदक हासिल किये हैं। गुरुकुल के प्रधान कुलवन्त सिंह सैनी, निदेशक व प्राचार्य कर्नल अरुण दत्ता ने पदक हासिल करने वाले निशानेबाजों व कोच बलबीर सिंह को इस उपलब्धि पर बधाई दी। गुरुकुल के संरक्षक एवं गुजरात के राज्यपाल आचार्य श्री देवव्रत ने भी उम्दा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं।
इस बारे विस्तृत जानकारी देते हुए प्राचार्य कर्नल अरुण दत्ता ने बताया कि स्कूल्स गेम्स फैडरेशन ऑफ इंडिया (एस.जी.एफ.आई.) द्वारा जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं करवायी जा रही हैं जिसके तहत कुरुक्षेत्र में निशानेबाजी की विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं हुई। निशानेबाजी में कुरुक्षेत्र के लगभग 150 छात्रों ने भाग लिया जिसमें गुरुकुल के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 2 गोल्ड, 2 सिल्वर ओर 3 ब्रांज मेडल अपने नाम किये। उन्होंने बताया कि गुरुकुल के आठवीं कक्षा के छात्र कार्तिक ने अंडर-14 में एयर राइफल ऑपन साइट में तथा 11वीं के छात्र अखिलेश ने अंडर -19 एयर राइफल पीप साइट गोल्ड मेडल हासिल किये। वहीं आठवीं के ही छात्र हर्षित ने एयर राइफल ऑपन साइट और 11वीं के छात्र गौरव कुमार ने एयर राइफल पीप साइट में सिल्वर मेडल जीता। वहीं अंडर -17 में 11वीं के विजय प्रताप सिंह ने एयर राइफल ऑपन साइट में, 10 वीं के आदित्य प्रताप राणा ने अंडर-19 में एयर राइफल पीप साइट में तथा 12वीं के अमन कुमार ने एयर राइफल ऑपन साइट ब्रांज मेडल पर निशाना साधा। कर्नल दत्ता ने सभी निशानेबाजों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि हर एक बच्चे के अंदर प्रतिभा छिपी होती है, बस उसे पहचान कर निखारने की जरूरत है और गुरुकुल कुरुक्षेत्र में छात्रों को अपनी प्रतिभा निखारने हेतु भरपूर अवसर और सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती है।
गुरुकुल के प्रचार्य कर्नल अरुण दत्ता बच्चो के साथ

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: परिसम्पत्तियों के बटवारे पर धामी के दावे पर गणेश गोदियाल का वार...

Thu Nov 18 , 2021
देहरादून: बाइस बैटल की तरह बढ़ती पहाड़ पॉलिटिक्स में सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस में यूपी-उत्तराखंड के मध्य चले आ रहे परिसंपत्ति विवाद पर सियासी कुरुक्षेत्र छिड़ गया है। एक तरह लखनऊ में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बड़ा दावा […]

You May Like

Breaking News

advertisement