अकलतरा तहसील में दो वर्षों से अधिक के प्रकरण लंबित, तहसीलदार और रिडर को कारण बताओ नोटिस जारी

जांजगीर चांपा, 17 मार्च,2022/ कलेक्टर श्री जीतेंद्र कुमार शुक्ला ने अकलतरा तहसीलदार द्वारा 2 वर्षों से अधिक  राजस्व के प्रकरणों का निराकरण नहीं करने पर तहसीलदार गरिमा मनहर, और उनके रिडर को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर जवाब मांगा है। कलेक्टर और  जिला पंचायत सीईओ  ने आज अकलतरा जनपद पंचायत अकलतरा,, तहसील कार्यालय, आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का सघन निरीक्षण किया । और शासन की फ्लैगशिप योजनाओं के मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन का  जायजा लिया। कलेक्टर ने अकलतरा जनपद कार्यालय का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका में कर्मचारियों को जारी, आदेशों  का इंद्राज नहीं होने पर सेवा पुस्तिका उनकी प्रविष्ठि करने और विधिवत संधारित करने के निर्देश दिए ।तहसील कार्यालय अकलतरा  के  निरीक्षण के दौरानराजस्व के पकरण दो बर्षो से लंबित होने पर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने वहां पदस्थ तहसीलदार गरिमा मनहर और उनके रीडर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
स्वामी आत्मानंद स्कूल का निरीक्षण-
कलेक्टर ने अकलतरा में स्वामी आत्मानंद स्कूल का सघन निरीक्षण किया उन्होंने स्कूल के लिए हाउसिंग बोर्ड द्वारा निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने भवन के बाथरूम में टाइल्स लगाने के निर्देश ठेकेदार को दिए उन्होंने स्कूल की लाइब्रेरी प्रयोगशाला का अवलोकन किया ।भौतिक विज्ञानकी   प्रयोगशाला का निर्माण अधूरा पाए जाने पर उसे पूर्ण करने के निर्देश दिए।उन्होंने प्रयोगशाला में आवश्यकतानुसार कुर्सी टेबल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए । कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य, स्टाफ से स्कूल की गतिविधियों और अध्ययन अध्यापन के संबंध में जानकारी ली यहां पदस्थ स्टाफ से चर्चा के दौरान उनके अध्यापन पठन-पाठन की योग्यता पर कलेक्टर द्वारा संतोष जाहिर किया गया।कलेक्टर ने आत्मानंद स्कूल में छात्र छात्राओं की विदाई समारोह में बच्चों के साथ सामुहिक  फोटोग्राफी भी कराई। 
इस के दौरान कलेक्टर के साथ सीईओ जिला पंचायत श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर, अपर कलेक्टर लीना कोसम ,जिला शिक्षा अधिकारी जांजगीर उपस्थित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>विधान सभा इलेक्शन पंजाब 2022 में अच्छा कार्य करने वाले ब्लॉक घल खुर्द के अधिकारियों को किया गया सम्मानित</em>

Thu Mar 17 , 2022
फिरोजपुर 17 मार्च [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:- विधानसभा इलेक्शन पंजाब 2022 फिरोजपुर देहाती के चुनाव में माननीय श्री अमित कुमार महाजन एडीसी जर्नल और श्री हरजिंदर सिंह जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने ब्लॉक घल्खूर्द में काम करने वाले अधिकारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जिसमें श्री जगदीप […]

You May Like

advertisement