श्री नारायणी सेवा ट्रस्ट और कृष्णा संगिनी सेवा ट्रस्ट कुरुक्षेत्र ने मिलकर पिहोवा में गरीब परिवार की कन्या के विवाह मैं की सहायता : कुसम राणा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

पिहोवा 30 नवंबर : पिहोवा के वार्ड नंबर 01,गांधीनगर ( गौचरान) में रहने वाले गरीब परिवार के संदीप सिंह ड्राइवर, की बेटी के विवाह पर कन्यादान के रूप में 28-11-21 को शादी के अवसर पर श्री नारायणी सेवा ट्रस्ट की राष्ट्रीय महासचिव कुसुम राणा,व प्रमिला सिंह, और हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष सुरेश वर्मा, बाबूराम टाया कुरुक्षेत्र, सुमित कुमार अंबाला, महेंद्र कुमार कुरुक्षेत्र, सतीश कुमार नरवाना, ने मिलकर कन्यादान में आशीर्वाद स्वरुप, 7 जोड़ी कपड़े, 6 स्टील ग्लास, 51 बर्तनों का सेट, रोटी बनाने की इलेक्ट्रिक मशीन, एक डबल बेड का कंबल, एक प्रेस, और इलेक्ट्रिक गैस चूलहा, दिया ।
आज भी समाज में कुछ संस्थाएं अपनी मानवता का परिचय देते हुए समाज में बढ़-चढ़कर निस्वार्थ भाव से सेवा करने का बीड़ा उठाए हुए हैं ! उनमें से एक संस्था श्री कृष्णा संगनी सेवा ट्रस्ट कुरुक्षेत्र की अध्यक्षा और श्री नारायणी सेवा ट्रस्ट संस्थान झारखंड , उसकी राष्ट्रीयमहासचिव , कुसुम राणा व उपाध्यक्ष प्रोमिला सिंह, श्री नारायणी सेवा ट्रस्ट प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा, सुरेश वर्मा, बाबूराम टाया कुरुक्षेत्र, महेंद्र कुमार, सतीश कुमार पवार नरवाना, इस समाज सेवा कार्य का बीड़ा उठाए हुए हैं ! यह दोनों संस्थाएं मिलकर हर किसी जरूरतमंद का सहयोग करती है ,चाहे किसी गरीब परिवार को राशन की जरूरत है ,या किसी गरीब की बेटी की शादी है, या किसी भी तरह की किसी परिवार को जरूरत है, तो यह संस्थाएं मिलजुल कर सहयोग करती हैं। इन दोनों संस्थाओं के माध्यम से समय-समय पर हिंदू धर्म की मर्यादा व हिंदू संस्कृति को आगे बढ़ाते हुए श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से लोगों को जागृत करती आ रही है ।
राष्ट्रीय महासचिव कुसुम राणा ने बताया इस संस्था के माध्यम से भारत देश में आजकल के युवाओं को नशे की ओर जाते देखते इस काम का बीड़ा उठाया है, की श्रीमद् भागवत कथा व धार्मिक कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को जोड़कर उन्हें नशे से दूर रहने के लिए जागृत किया जाता है ।
संदीप सिंह की बेटी के विवाह के अवसर पर कन्यादान के रूप में सामान भेंट करते हुए कुसुम राणा ,प्रमिला सिंह, सुरेश वर्मा, महेंदर, बाबूराम टाया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भगवान का नाम लेने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं---- शतायु संत विज्ञानानंद जी

Tue Nov 30 , 2021
गौशाला मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा का तीसरा दिन करतारपुर(गौतम) :=श्री बांके बिहारी जी की अपार कृपा से गौशाला प्रबंधक कमेटी के सहयोग के साथ भगत सावन मल्ल हाल में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन बड़ी ही श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना के साथ तीसरे दिन किया गया। जिसमें […]

You May Like

advertisement