श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने किया कनाडा के साथ एमओयू

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने किया कनाडा के साथ एमओयू

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सस्केचेवान संस्थान के साथ पाठ्यक्रम, तकनीक, शिक्षण विधियों और फैकल्टी के अलावा होगा स्टूडेंट्स एक्सचेंज प्रोग्राम।
विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अवसर दिलाने की दिशा में बड़ी पहल।

चंडीगढ़ , 2 मार्च : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय , पलवल ने कनाडा के प्रतिष्ठित सस्कैचवन संस्थान के साथ एमओयू कर अंतर्राष्ट्रीय परिपेक्ष्य में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इस एमओयू के अंतर्गत श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय कनाडा के इस संस्थान के साथ कौशल शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण साझेदारी निभाएगा। दोनों संस्थान पाठ्यक्रम और तकनीक में साझेदारी करेंगे और साथ ही फैकल्टी के ज्ञान का भी आदान-प्रदान होगा। ज्वाइंट प्रोग्राम में स्टूडेंट एक्सचेंज भी महत्वपूर्ण घटक होगा।
सस्कैचवन संस्थान के प्रेजिडेंट डॉ. लैरी एस. रोसिया ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. आर. एस. राठौड़ के साथ एमओयू साइन किया। इसके तहत पाठ्यक्रम, विधि और तकनीक साझा होगी। इसी तरह से विद्यार्थी और शिक्षक भी एक दूसरे के प्रोग्राम में हिस्सेदारी कर सकेंगे। कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर भी इस मौके पर मौजूद थे।
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू ने इस एमओयू को बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि इससे अकादमिक तौर पर हमें काफी लाभ होगा। इससे इंटर्नशिप और ट्रेनिंग प्रोग्राम भी और अधिक प्रबल होंगे। हमारे विद्यार्थी कनाडा के संस्थान के साथ इंटर्नशिप और ट्रेनिंग को और बेहतर व अंतरराष्ट्रीय स्तर के मानकों पर कर सकेंगे। आने वाले समय में इस एमओयू के बहुत अच्छे परिणाम सामने आएंगे। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अवसर भी मिलेंगे।
इस अवसर पर कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर, कौंसुल जनरल पैट्रिक हुबर्ट, स्कॉट मोई, सस्केचेवान पॉलिटेक्निक की अंतरराष्ट्रीय भागीदारी की निदेशक एंजेला साउथ एशिया रीजनल मैनेजर सुशील सेली भी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमेरिका में भाजपा नेता राजकुमार सैनी ने कहा, भारत में भी जांच एजेंसियों पर विश्वास करना चाहिए

Thu Mar 2 , 2023
अमेरिका में भाजपा नेता राजकुमार सैनी ने कहा, भारत में भी जांच एजेंसियों पर विश्वास करना चाहिए। संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।अमेरिका संवाददाता नरेंद्र जोशी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर छापेमारी हो सकती है तो भारत में जांच एजेंसियों पर विश्वास क्यों नहीं : राज कुमार सैनी। […]

You May Like

Breaking News

advertisement