बिहार: वैशाली की पहली महिला आइएएस बनी श्रेया श्री,आशीष भी हुए सफल,डीएम ने किया सम्मानित

वैशाली की पहली महिला आइएएस बनी श्रेया श्री,आशीष भी हुए सफल,डीएम ने किया सम्मानित

दोनो के माता पिता समेत पूरा वैशाली कर रहा फख्र

हाजीपुर(वैशाली)संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की परीक्षा में 23 वीं रैंक लाने वाले आशीष एवं 71वीं रैक लाने वाली श्रेया श्री को जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने अपने कार्यालय कक्ष में शॉल, मोमेन्टो और पौधा देकर सम्मनित किया। इस अवसर पर उनके माता-पिता भी उपस्थित थे। आशीष वैशाली जिला के जन्दाहा प्रखंड के पीरापुर ग्राम के और श्रेया श्री हाजीपुर प्रखंड के मंगुराही की रहने वाली हैं।
जिलाधिकारी के द्वारा आशीष और श्रेया श्री से उनकी पढ़ायी-लिखायी, परीक्षा की तैयारी और साक्षात्कार के विषय में जानकारी ली गयी। श्रेया श्री ने बताया कि आईआईटी कानपुर से अर्थशास्त्र की पढ़ायी की। आईएएस की परीक्षा अर्थशास्त्र विषय लेकर उत्तीर्ण की जबकि आशीष ने बताया कि आईआईटी बीएचयू (वाराणसी) से उन्होने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ायी की और समाजशास्त्र विषय लेकर आईएएस की तैयारी की और सफलता प्राप्त की।
जिलाधिकारी द्वारा दोनों को शुभकामनायें दी गयी और कहा गया कि सफलता प्राप्त करना जितना महत्त्वपूर्ण है उससे अधिक महत्व उसको कायम रखना है। उन्होंने कहा कि इस सेवा में ट्रेनिंग एवं प्रोवेशन अवधि को बहुत महत्व दिया जाता है जिसे आप लोग अच्छे से पूर्ण करें और पूरी निष्ठा, ईमानदारी से धरातल पर कार्य करें। जिलाधिकारी ने श्रेया श्री और आशीष के मम्मी-पापा से भी बात किया और इनकी सफलता पर उन्हें भी बधाई दी।
इस अवसर पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी श्री वकील प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी श्री अरूण कुमार, डीसीएलअर श्री स्वप्निल, जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री समरेन्द्र प्रताप सिंह एवं वरीय उप समाहर्त्ता भी उपस्थित थे।
साथ में फोटो

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: नूपुर शर्मा,नवीन जिंदल,यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी को ले मुसलमानों ने निकाला आक्रोश मार्च

Sat Jun 11 , 2022
नूपुर शर्मा,नवीन जिंदल,यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी को ले मुसलमानों ने निकाला आक्रोश मार्च हाजीपुर(वैशाली)जिले के महुआ बाजार स्थित शाही मस्जिद से मुसलमानों ने नूपुर शर्मा,नवीन जिंदल,यति नरसिंहानंद के द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर आक्रोश मार्च निकाला।जिसमें भारी संख्या में लोग मौजूद थे।यह मार्च महुआ […]

You May Like

Breaking News

advertisement