हर गांव में 50 वर्ष से ज्या

हर गांव में 50 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के व्यक्ति को दी जाएगी कोरोना बूस्टर किट: बराड़।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

आयुष विभाग की तरफ से दोबारा पुलिस, बैंक व प्रशासनिक अधिकारियों को भी वितरित की जाएगी बूस्टर किट।
आयुष अधिकारियों ने लघु सचिवालय में वितरित की बूस्टर किट।
आयुष विभाग निरंतर कर रहा है रोग प्रतिरोधक दवा का वितरण।

कुरुक्षेत्र 8 जनवरी :- उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि आयुष विभाग की तरफ से कोरोना काल में सराहनीय कार्य किया गया और 50 हजार से ज्यादा बूस्टर किट गांव-गांव और शहर के वार्डों में जाकर वितरित की गई। इस विभाग की तरफ से दोबारा से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए हजारों की संख्या में इम्यूनिटी किट बांटने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस लक्ष्य के तहत आयुर्वेदिक विभाग की टीमें गांव-गांव में जाकर 50 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के व्यक्ति को बूस्टर किट देंगी। इतना ही नहीं पुलिस, बैंक और प्रशासनिक अधिकारियों को दोबारा से बूस्टर किट बांटने का कार्य शुरु कर दिया गया है।
उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने शुक्रवार को बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना काल में आयुष विभाग के प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी ने कोरोना से पीडि़त व्यक्तियों को घर में जाकर बूस्टर किट दी, जिसके परिणाम स्वरुप कोरोना के रिकवरी केसों में तेजी से इजाफा हुआ। अब फिर हरियाणा सरकार के आदेशानुसार जिला आयुर्वेदिक अधिकारी सुदेश जाटियान की टीम द्वारा बूस्टर किट वितरण करने का कार्य शुरु किया गया है। विभाग के डाक्टरों द्वारा शुक्रवार को लघु सचिवालय के विभिन्न विभागों में बूस्टर किटों का वितरण किया गया है। यह किट आयुर्वेदिक अधिकारी डा. कुमार आनंद व उनके साथ सतबीर सिंह व गौरव ने लघु सचिवालय में अधिकारियों और कर्मचारियों को मुहैया करवाई है।
जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान ने कहा कि जिला आयुष विभाग के सभी आयुष चिकित्सक व अन्य पूर्ण स्टाफ पूरे जी जान के साथ पूरे जिले में औषधि वितरण करने में लगे हुए है। इस कार्य में उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ व सभी विभागों का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक आयुष विभाग की टीम द्वारा जिला स्तर व सभी ब्लॉक स्तर पर लाडवा, बाबैन, शाहबाद, ईस्माईलाबाद, झांसा व पिहोवा में लगभग हजारों औषधि किट वितरित की जा चुकी है। इसके साथ-साथ नगरपालिका थानेसर, लाडवा व पिहोवा के सभी कर्मचारियों, जन सम्पर्क विभाग कार्यालय के कर्मचारियों को उनकी रोगप्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए इन्युनिटी बूस्टर किट निर्धारित प्रोटोकॉल अनुसार दी गई है। उन्होंने बताया कि इन्युनिटी बूस्टर की जो किट तैयार की गई है उसमें संशमणी/गडुची घन वटी जो कि गडुची अर्थात गिलोय आयुर्वेद में एक अमृत तुल्य औषधि मानी गई है। इसके अतिरिक्त औषधि किट में अन्य उपयोगी औषधियों के साथ साथ अणु तेल नस्य हेतू शामिल किया गया है जिसकी प्रतिदिन एक-एक बूंद नस्य में डालने के लिए प्रोटोकॉल में है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਮਿਤੀ 9 ਜਨਵਰੀ ਨੂੰ ਐਫ.ਸੀ.ਆਈ. ਦੀ ਸਪੈਸ਼ਲ ਲੱਗੇਗੀ-ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ, ਮੋਗਾ

Sat Jan 9 , 2021
ਮਿਤੀ 9 ਜਨਵਰੀ ਨੂੰ ਐਫ.ਸੀ.ਆਈ. ਦੀ ਸਪੈਸ਼ਲ ਲੱਗੇਗੀ-ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ, ਮੋਗਾ ਮੋਗਾ, 8 ਜਨਵਰੀ:(ਸ਼ਾਲੀਨ ਸ਼ਰਮਾ, ਜਿਲਾ ਇੰਚਾਰਜ, ਮੋਗਾ) – 👉ਭਾਰਤੀ ਖੁਰਾਕ ਨਿਗਮ ਦੇ ਮੈਨੇਜ਼ਰ (ਮੂਵਮੈਂਟ) ਸ੍ਰੀ ਅਸ਼ੀਸ਼ ਕੁਮਾਰ ਨੇ ਦੱਸਿਆ ਕਿ ਕਣਕ ਅਤੇ ਝੋਨੇ ਦੀ ਲਿਫਟਿੰਗ ਲਈ ਭਾਰਤੀ ਖੁਰਾਕ ਨਿਗਮ (ਐਫ.ਸੀ.ਆਈ.) ਵੱਲੋਂ ਮਿਤੀ 9 ਜਨਵਰੀ, 2021 ਨੂੰ ਦੋ ਸਪੈਸ਼ਲਾਂ ਲਗਾਈਆਂ ਜਾ […]

You May Like

Breaking News

advertisement