उत्तराखंड: जीबी पंत संस्थान घुड़दौड़ी के बर्खास्त कुलसचिव को एसआईटी ने किया गिरफ्तार,

पौड़ी: उत्तराखंड के पौड़ी में जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी के पूर्व कुलसचिव संदीप कुमार को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व कुलसचिव पर सेवाकाल के दौरान वित्तीय अनियमितताओं समेत कई आरोप लगे हैं। वहीं, सोमवार को गिरफ्तारी के बाद पूर्व कुलसचिव को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पौड़ी की अदालत में किया गया।

बता दें कि 30 अक्तूबर 2021 को संस्थान के तत्कालीन कार्यवाहक कुलसचिव डॉ. संजीव नैथानी ने पौड़ी कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में बर्खास्त कुलसचिव संदीप कुमार पर संस्थान में वर्ष 2018-19 में हुई शिक्षकों एवं कुलसचिव पदों पर नियुक्ति व साक्षात्कार प्रक्रिया के सरकारी महत्वपूर्ण दस्तावेज गायब करने के आरोप लगाए थे। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद शासन ने एसआईटी गठित करने के आदेश दिए थे।

इसके बाद संस्थान में अवैध तरीके से हुई नियुक्तियों की जांच के लिए दिसंबर 2021 में एसआईटी का गठन किया गया था। टीम ने सबसे पहले 24-25 जनवरी 2022 को दो दिनों तक संस्थान में डेरा डाला था। टीम ने अवैध नियुक्तियों से संबंधित दस्तावेज सीलबंद करने के साथ ही इससे जुड़े अधिकारियों को नोटिस थमाए थे। टीम को इसके बाद मामले से जुड़े कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे थे। साथ ही मामले में टीम भ्रष्टाचार व वित्तीय अनियमितता को लेकर भी पड़ताल में जुटी थी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

असलहे से लैश होकर अन्तर्जनपदीय चोरी करने वाला अभियुक्त अवैध तमन्चा व कारतूस के साथ गिरफ्तार; भारी मात्रा मे चोरी के सोने व चाँदी के आभूषण (कीमत लगभग 05 लाख रू), चोरी में प्रयुक्त किये गये उपकरण व अन्य सामान बरामद

Mon Sep 12 , 2022
थाना – जीयनपुरअसलहे से लैश होकर अन्तर्जनपदीय चोरी करने वाला अभियुक्त अवैध तमन्चा व कारतूस के साथ गिरफ्तार; भारी मात्रा मे चोरी के सोने व चाँदी के आभूषण (कीमत लगभग 05 लाख रू), चोरी में प्रयुक्त किये गये उपकरण व अन्य सामान बरामद ।पूर्व की घटना का विवरण – वादिनी […]

You May Like

Breaking News

advertisement