स्लग: पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिवस हर्षोल्लास से मनाया गया…

भारत के प्रथम प्रधामंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया-कर्नाटक
आज भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेसजनों ने बिट्टू कर्नाटक पूर्व उपाध्यक्ष एनआरएचएम के नेतृत्व में चौघानपाटा अल्मोडा से लिंक रोड भगवती पैलेस तक पदयात्रा की । पदयात्रा आजादी के बांकुरों,स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों ,चाचा नेहरू जी तथा कांग्रेस के जयकारे के साथ निकाली गयी । तदुपरान्त एक सम्मान समारोह भगवती पैलेस अल्मोडा में आयोजित किया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिट्टू कर्नाटक ने सर्वप्रथम नवनियुक्त पदाधिकारी के साथ पं.जवाहरलाल नेहरू जी के चित्र पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्वासुमन अर्पित करते हुये सभी आगंतुकों सहित उनके जन्मदिवस को बडे उत्साह के साथ मनाया । तदुपरान्त श्री कर्नाटक द्वारा राजीव गांधी पंचायतराज संगठन के जिलाध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हरीश भट्ट ,प्रदेश उपाध्यक्ष यंग सेवादल गोपाल तिवारी ,प्रदेश महामंत्री यंग सेवादल ललित जनौटी को फूल माला पहनाकर उन्हें अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत अभिनन्दन किया गया । इस अवसर विधानसभा अल्मोडा के सैकडों वरिष्ठजन,युवाओं द्वारा कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की जिन्हें मुख्य अतिथि द्वारा अंगवस्त्र व प्रतीक चिन्ह देकर उनका सम्मान किया ।
अपने सम्बोधन में श्री कर्नाटक ने कहा कि बच्चों द्वारा प्यार से चाचा नेहरू कहे जाने वाले देश के प्रधानमंत्री ने बच्चों की सर्वागीण शिक्षा की वकालत की जिससे भविष्य में एक बेहतर समाज का निर्माण हो सके । पं. नेहरू बच्चों को राष्ट्र की असली ताकत और समाज की नींव मानते थे । श्री कर्नाटक ने कहा कि आज का दिन पंडित नेहरू को श्रद्वांजलि देने के अलावा बच्चों के अधिकारों,देखभाल और शिक्षा के प्रति जागरूकता को बढाना भी है ताकि आज के बच्चे कल का भारत बनायेंगे जिस तरह से हम उन्हें पालेंगे,वही देश का भविष्य तय करेगा । उन्होंने कहा कि स्वाधीनता के लिये हजारों लोगों ने अपने प्राण न्योछावर किये थे । देश की आजादी की कीमत हमने शहीदों के खून और देशवासियों के बलिदान से चुकाई है देश की आजादी से लेकर नव निर्माण तक कांग्रेस का योगदान सर्वाधिक रहा है । विकास का जो खाका आज दिखाई दे रहा है वह कांग्रेेसियों के बलबूते ही तैयार हुआ । कांग्रेेस द्वारा किये गये विकास कार्य से देश मजबूत हुआ । इसीलिये कांग्रेस एक पार्टी न होकर एक विचारधारा है जिस विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य होना चाहिये । उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे इतिहास का अध्ययन कर कांग्रेस के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करें कि किस प्रकार इस विचारधारा ने स्वाधीनता संग्राम में अपना योगदान दिया ।
इस अवसर पर उत्तराखण्ड अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के रोहित शैली ,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अमन अंसारी,पिछडी जाति प्रकोष्ठ के नवाजखान,ग्राम प्रधान मटेला अधार गौरव काण्डपाल,दिना देवी प्रधानर धौलनेली,नैनसिंह पूर्व प्रधान,महेन्द्र प्रसाद पूर्व पंचायत सदस्य,गोपालराम प्रधान,दिवानराम पूर्व प्रधान,चन्दन वाणी,शेखर भटट,ललित भट्ट,दनीराम,उमेदसिंह,केवलानन्द भटट्,गौरव अवस्थी, सेवादल जिलाध्यक्ष मनीष तिवारी,पूर्व ब्लाक प्रमुख हरीशसिंह बनोला,देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,हेम चन्द्र जोशी ,शुभम जोशी,प्रकाश मेहता,अजय बिष्ट आदि उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन गोपालभट्ट द्वारा किया गया ।
( हेमचन्द्र लोहनी संवाददाता वीवी न्यूज)

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:नाबालिक बच्चे ने जीवन लीला की समाप्त मचा कोहराम

Sun Nov 14 , 2021
नाबालिक बच्चे ने जीवन लीला की समाप्त मचा कोहराम कन्नौज ठठिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत झबुआ गांव के शिवम उम्र 16 वर्षीय किशोर का शव घर में लटका देख परिजनों में कोहराम मच गया इस घटना की सूचना थाना प्रभारी ठठिया को दी गई तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement