स्लग: प्रधानमंत्री मोदी का केदारनाथ दौरे को कांगेस ने बताया राजनीतिक मार्केटिंग…

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ यात्रा को कांग्रेस ने राजीनीतिक मार्केटिंग करार दिया है, जिसके जवाब में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रदेश के हर जिले में स्थित 12 शिवालयों में जलाभिषेक करेंगे।

जानकारी के मुताबिक इस दौरान जलाभिषेक में केदारनाथ से लाए गए जल और गंगाजल का प्रयोग किया जाएगा। पूजा-अर्चना की जाएगी। इसके साथ ही भाजपा को सनमती दे भगवान भजन गाया जाएगा। कैलाश खैर के गाए भजन को भी गाया जाएगा।

पीसीसी अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया है कि पांच नवंबर को कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के शिवालयों को जलाभिषेक से शिवलिंगों को अभिभूषित करेंगे।

इधर, पूर्व सीएम और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारनाथ पधारें, बार-बार पधारें, यह उनकी श्रद्धा का विषय है। मगर केदारनाथ जी के नाम पर राजनीति की मार्केटिंग का उत्तर तो देना ही पड़ेगा। उन्होंने अपने कार्यकाल में अधूरे कामों के लिए भगवान से क्षमा याचना भी की है।
विकास कार्यों को अंजाम नहीं दिया
पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि आज की सत्ता ने राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास तो किया मगर उन विकास कार्यों को अंजाम नहीं दिया, जो केदारपुरी की सुरक्षा और सुगमता के लिए आवश्यक हैं।

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारनाथ यात्रा सिर्फ राजनीतिक यात्रा है। उन्होंने कहा कि वह पांच नवंबर को केदारनाथ आ रहे हैं। 2013 में केदारनाथ में आई आपदा के दौरान तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने आपदा से निपटने के लिए आठ हजार करोड़ का राहत पैकेज स्वीकृत किया था। उसमें से लगभग चार हजार करोड़ रुपये अवमुक्त भी हुए थे।

परंतु जो शेष राशि थी, उसे भाजपा की केंद्र सरकार ने आज तक रिलीज नहीं किया है। कहा कि नैनीताल आपदा के बाद गृहमंत्री के दो बार उत्तराखंड आने के बाद भी अब तक कोई राहत पैकेज जारी नहीं किया। प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा सिर्फ राजनीतिक यात्रा है, उन्हें उत्तराखंड में अब कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्लग: कांगेस आज शिवालयों में करेगी जलाभिषेक, मंहगाई के विरोध में हरदा का मौन व्रत...

Fri Nov 5 , 2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन पर महंगाई के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री व चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने गुरुवार को मौन व्रत रखा। दूसरी ओर, शुक्रवार को कांग्रेस सभी जिलों में 12-12 शिवालयों में जलाभिषेक करेगी। हरीश रावत ने रखा उपवास पूर्व मुख्यमंत्री व चुनाव अभियान समिति के […]

You May Like

advertisement