उत्तराखंड:उत्तराखंड में पकड़े गए स्मैक तस्कर

उत्तराखंड में पकड़े गए स्मैक तस्कर!
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हल्द्वानी: कोविड कर्फ्यू की समाप्ति के उपरान्त स्मैक तस्करी की घटनाओं में बढ़ोतरी को देखते हुए जनपद सत्र पर गठित ADTF/SOG एवं कोतवाली हल्द्वानी पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा स्मैक तस्करी के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए एक व्यक्ति के कब्जे से भारी मात्रा में स्मैक बरामद की गयी है।
विगत वर्षो में जनपद पुलिस की सबसे अधिक मात्रा में बरामदगी।
उच्चाधिकारी गणो के निर्देशन में ADTF/SOG व कोतवाली हल्द्वानी पुलिस टीम के द्वारा बेलबाबा चैकपोस्ट के पास चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति जो मो0सा0 संख्या-UK-06 AK-2836 से हल्द्वानी की ओर आ रही थी।
जिसे पुलिस टीम के द्वारा रोककर चैक किया गया तो मो0सा0 चालक मुसम्मा आशकीन खान पुत्र स्व0 मौ0 रजा खान के कब्जे से 224.7 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर गिरफ्तार किया गया। इतनी भारी मात्रा में स्मैक लाने के बारे में गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की तो बताया गया कि वह रामपुर का रहने वाला है तथा विलासपुर में विडियो मिक्सिंग का काम करता था लेकिन कोविड के दौरान लॉकडाउन होने के कारण व्यवसाय में कोई खास फायदा न होने पर स्मैक तस्करी के कारोबार में आ गया स्मैक को मीरगंज बरेली निवासी से अलग-अलग मात्रा में खरीदकर उत्तराखण्ड के रूद्रपुर हल्द्वानी क्षेत्र में बेचता है
क्योकि बरेली से हल्द्वानी तक स्मैक लाने पर काफी मुनाफा होता है गिरफ्तार अभियुक्त के अनुसार हल्द्वनी में 3000/-रू0 से 4000/-रू0 प्रति ग्राम स्मैक कीमत प्राप्त हो जाती है तथा यही स्मैक यदि पहाड़ो तक पहुच जाती है तो कीमत और अधिक हो जाती ।
अभियुक्त एवं उसकी पत्नी के सम्पत्ति का विवरण प्राप्त किया जा रहा है जिसके सापेक्ष में एनडीपीएस एक्ट के अध्याय-05 के अन्तर्गत धारा- 68(च) के तहत सम्पत्ति जप्ती की कार्यवाही की जायेगी। इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम व विवेचक को निर्देशित किया गया है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: सीएम धामी ने राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए किया वर्चुअल संवाद

Thu Sep 23 , 2021
उत्तराखंड: सीएम धामी ने राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए किया वर्चुअल संवाद।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में वर्चुअल माध्यम से सीआईआई के प्रतिनिधियों के साथ राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए वर्चुअल संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि […]

You May Like

advertisement