उत्तराखंड: मौसम विभाग के ऑरेंज अर्लट के बीच केदारनाथ ओर बद्रीनाथ में हुई बर्फबारी।


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट के बीच आज बुधवार को केदारनाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी हुई है। वहीं राज्य के अधिकतर इलाकों में मौसम खराब बना हुआ है। देहरादून में मौसम साफ है, लेकिन तेज हवाएं चल रही हैं।
प्रदेश के कई इलाकों में आज भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं, कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। साथ ही कुछ क्षेत्रों मेंतेज झोंकेदार हवा चल सकती है। 

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के कई क्षेत्रों में आज बादल छाये रह सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ जगह भारी बारिश हो सकती है।

वहीं, अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है। कई पर्वतीय इलाकों में ओले गिरने का भी अनुमान है। साथ ही कहीं-कहीं आकाशीय बिजली भी चमक सकती है। 
बारिश से तापमान में कमी आने की संभावना
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के कई मैदानी हिस्सों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा भी चल सकती है।
उन्होंने बताया कि बादल घिरे रहने, तेज हवा और बारिश से तापमान में कमी आने की संभावना है। राजधानी दून में दिन और रात के तापमान में पांच डिग्री तक की कमी आसकती है। 
मसूरी में बारिश से गिरा तापमान, ठंड बढ़ी
पहाड़ों की रानी ‘मसूरी’ में तीसरे दिन भी मौसम की आंख मिचौली जारी रही। सुबह से घने बादल छाए रहे और दोपहर बाद हल्की बारिश से हुई। शाम को गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। बारिश से तापमान गिरने से शहर में ठंड बढ़ गई है। 
शहर में पिछले तीन दिनों से रुक रुककर बारिश हो रही है। बारिश से लोगों के रोजमर्रा के कामकाज पर भी असर पड़ रहा है। शहर में तीन दिनों से कभी ओले और हल्की बारिश से ठंड बढ़ गई है। शहर में बारिश के साथ तेज हवा भी चल रही है। मसूरी के आसपास के क्षेत्रों में भी मौसम बार बार बिगड़ रहा है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुरु तेग बहादर जी के 400 सौ साला प्रकाश पर्व पर किये जाने वाले सभी कार्यक्रम रद्द l

Wed Apr 21 , 2021
गुरु तेग बहादर जी के 400 सौ साला प्रकाश पर्व पर किये जाने वाले सभी कार्यक्रम रद्द lसेवा सिंह(नहीं होंगे गुरमत समागम, होगी गुरद्वारों एवं घरों में दीपमाला )गुरुद्वारा गोविंद नगर, रेस कोर्स में सभी गुरद्वारों एवं समाजिक संस्थाओं की हुई मीटिंग में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि श्री […]

You May Like

advertisement