उत्तराखंड: दलित युवक की हत्या के विरोध में सामाजिक संगठनों ने जातिवादी मानसिकता का पुतला दहन किया,

स्लग पुतला फूंका

जफर अंसारी

,लालकुआ

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण में सवर्ण महिला से विवाह करने के बाद उसके ससुरालियों द्वारा गई दलित युवक कि पीट पीटकर हत्या के विरोध में आज क्षेत्र के विभिन्न समाजिक सगठनों ने बिन्दूखत्ता के काररोड में जुलूस निकालकर जातिवादी मानसिकता के लोगों का पुतला दहन किया। इस दौरान मौजूद लोगों ने सरकार से मृतक जगदीश चंद्र के परिवार को एक कारोड़ रूपये का मुआवजा तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। साथी चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही सरकार द्वारा इन मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर दोषियों को सजा नही दिलाई तो सम्पूर्ण प्रदेश में उग्र आंदोलन किये जायेंगे।
बताते चलें कि प्रगतिशील संगठन के अध्यक्ष रमेश कुमार के नेतृत्व में क्षेत्र के विभिन्न समाजिक सगठनों के कार्यकर्ताओं ने बिन्दूखत्ता के काररोड में एक जनसभा आयोजित की जिसमें वाक्ताओ ने प्रदेश सरकार पर गम्भीर आरोप लगाते सरकार को दलित विरोधी बताया उसके बाद प्रर्दशनकारियो ने काररोड में जुलूस निकाला और जातिवादी मानसिकता के लोगों का पुतला दहन किया।
इस दौरान वाक्ताओ ने कहा कि
अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण में दलित युवक कि सवर्ण मानसिकता से ग्रस्त लोगों ने पीट पीटकर हत्या कर दी यह बहुत दुखद है कि एक दलित युवक की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई और सरकार खामोश है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश कि सरकार सिर्फ कागजों पर सरकार है तथा सरकार ने दलित वर्ग को अपने ऊपर छोड़ दिया है आज प्रदेश मै कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है उन्होंने सरकार को दलित विरोधी बताते हुए सरकार से मृतक जगदीश चंद्र के परिवार को एक कारोड़ रूपये का मुआवजा तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है साथी ही चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही सरकार द्वारा इन मामलों फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर कर दोषियों को सजा नही दिलाई तो सम्पूर्ण प्रदेश में उग्र आंदोलन किये जायेंगे जिसकी पुरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

बाईट,यशपाल आर्य प्रदेश अध्यक्ष आरपीआई।

बाईट, लक्ष्मण धपोला प्रदेश उपाध्यक्ष काग्रेंस एससी विभाग।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: नशे की गिरफ्त में आने वाले बच्चों के लिए काउंसलर बनकर अभिभावक उन्हें बचा सकते हैं,

Sun Sep 4 , 2022
रिपोर्टर जफर अंसारी हल्द्वानी एंकर – नशे की गिरफ्त में आने वाले बच्चों के लिए काउंसलर बनकर अभिभावक उन्हें बचा सकते हैं बच्चों के बदलते स्वभाव को यूं हीं न नजरअंदाज करें उन्हें समझें और बेहतर ढंग से समझाने का प्रयास करें यह बात केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट […]

You May Like

Breaking News

advertisement