देहरादून के जिलाधिकारी और एसएसपी बदले, सोनिका होगी नई जिलाधिकारी, दलीप कुँवर नए कप्तान,

देहरादून: राजधानी देहरादून के जिलाधिकारी और एसएसपी एक साथ बदल दिये गए हैं। दलीप सिंह कुंवर को देहरादून का नया एसएसपी बनाया गया है। वहीं, जन्मेजय खंडूड़ी को पुलिस महानिरीक्षक पीएसी मुख्‍यालय देहरादून भेज दिया गया है। दलीप सिंह कुंवर अभी तक पीएसी मुख्यालय देहरादून में तैनात थे और जन्मेजय खंडूड़ी देहरादून के एसएसपी थे।

वहीं, देहरादून के जिलाधिकारी को भी बदल दिया गया है। अब संयुक्त सचिव सोनिका देहरादून की डीएम होंगी। सोनिका अब तक डीएम रहे आर राजेश कुमार की जगह लेंगी। आर राजेश कुमार को 2021 में देहरादून का डीएम बनाया गया था। आईएएस अधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार मूलतः तमिलनाडु से आते हैं। वो 2007 बैच के अफसर हैं।

आईपीएस दलीप सिंह कुंवर का ने जेएनयू से एमए किया है। कुंवर 2009 बैच के आईपीएस अफसर हैं। ये अच्छे गीतकार भी हैं। पौड़ी में रहने के दौरान कोरोना से जंग लड़ने के लिए लोगो में सकारात्मक ऊर्जा भरने के लिए गीत गाकर लोगों का दिल जीत लिए थे।

देहरादून की नई डीएम आईएएस सोनिका 2010 बैच की अफसर हैं। अभी वो उत्तराखंड सरकार में संयुक्त सचिव पद पर हैं। उन्होंने अतिरिक्त सचिव, पर्यटन, बंदोबस्ती, शिक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के पदभार भी संभाले हैं। इसके साथ ही अतिरिक्त सीईओ, पर्यटन विकास परिषद, को मिशन निदेशक, एनएचएम का अतिरिक्त प्रभार भी सोनिका संभाल चुकी हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांवड़ यात्रा: हरिद्वार से दिल्ली तक कावड़ियों के लिए बनेगा ग्रीन कॉरिडोर,

Sat Jul 16 , 2022
Kanwar Yatra 2022: इस बार डाक कांवड़ के लिए हरिद्वार से दिल्ली तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया जा रहा है। योजना यह है कि, हाईवे में एक साइड से डाक कांवड़ गुरजेगी तो वहीं दूसरी साइड पर सामान्य यातायात चलता रहेगा। जबकि, इससे पहले डाक कांवड़ के दौरान हाइवे पर यातायात बंद […]

You May Like

Breaking News

advertisement