पिहोवा सरस्वती तीर्थ पर कोविड-19 की पालना करवाने के लिए प्रशासन ने किए प्रबंध : सोनू राम।

पिहोवा सरस्वती तीर्थ पर कोविड-19 की पालना करवाने के लिए प्रशासन ने किए प्रबंध : सोनू राम।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

सरस्वती तीर्थ पर किसी भी स्थान पर एकत्रित नहीं होने दिए जाएंगे 500 से ज्यादा व्यक्ति।
प्रशासन ने 6 जगहों पर स्थापित किए चैक पोस्ट। शहर को 7 सैक्टरों में बांटकर लगाई अधिकारियों की डयूटी।
कोविड-19 के नियमों की नहीं होने दी जाएगी अवहेलना।
एसडीएम ने जारी किए आदेश।

पिहोवा 7 अप्रैल :- उपमंडल अधिकारी नागरिक सोनू राम ने कहा कि सरस्वती तीर्थ पर किसी भी स्थान पर 500 से ज्यादा व्यक्ति एकत्रित ना हो इसके लिए तीर्थ स्थल के आसपास पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया जाएगा और तीर्थ स्थल पर कोविड-19 के नियमों की पालना करवाने के लिए भी पुख्ता इंतजाम प्रशासन की तरफ से किए जाएंगे। इस तीर्थ स्थल के आसपास किसी को भी कोविड-19 के नियमों की अवहेलना नहीं करने दी जाएगी।
एसडीएम सोनू राम ने बुधवार को देर सायं जारी आदेशों में कहा है कि चैत्र मास की चौदस पर पिहोवा सरस्वती तीर्थ पर काफी लोगों व श्रद्घालुओं के आने की सम्भावना है। इस वर्ष चैत्र मास की तेरस से अमावस्या 9 अप्रैल से 12 अप्रैल तक है। जिसके मध्यनजर सरस्वती तीर्थ पर काफी मात्रा में लोगों के आने की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है, परंतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिशा-निर्देशों की अनुपालना में कोविड-19 को लेकर कड़े प्रबंध किए गए है। तीर्थ पर किसी भी स्थान पर 500 से अधिक व्यक्ति ना हो इसके लिए भीड़भाड़ के नियंत्रण हेतू सरस्वती तीर्थ के सभी घाटों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। पिहोवा नगर में आने वाले सभी स्थलों पर नाकाबंदी करने के पुलिस प्रशासन को दिशा-निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि पिहोवा में आने वाले हर व्यक्ति ने मास्क पहना हो, यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा मास्क नहीं पहना होगा तो उसका चालान भी अधिकारियों द्वारा किया जाएग। किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क नगर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
एसडीएम ने जारी आदेशों में कहा है कि हर नाके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नियुक्त की जाएगी जो हर यात्री का टेम्परेचर चैक करेगी। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाते है तो उसे नगर में नहीं आने दिया जाएगा, हर नाके पर सेनिटाईजेशन की व्यवस्था की जाएगी। इसके अतिरिक्त एक साथ भीड़ ना हो तथा किसी भी प्रकार की अव्यवस्था को रोकने, कानून व व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए है ताकि राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाईडलाईंस की पालना की जा सके। उन्होंने यह भी आदेश जारी किए है कि सभी सैक्टरों पर सैक्टर अधिकारियों के साथ पुलिस विभाग 5-5 कर्मचारी नियुक्त करे, जो दिन-रात गश्त करेंगी ताकि कोविड-19 के आदेशों की अवहेलना ना हो सके।
कहां-कहां बनेंगे चैक पोस्ट।
एसडीएम सोनू राम ने कहा कि सरस्वती तीर्थ पर किसी भी स्थान पर 500 से ज्यादा भीड़ एकत्रित ना हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे और 6 जगहों पर चैक पोस्ट भी बनाई जाएगी। यह चैक पोस्ट अम्बाला रोड़ पर भट माजरा टी प्वाईंट, गुहला-पिहोवा रोड़ पर सरस्वती ड्रैन हुडा की जमीन के पास, गलेडवा रोड़ पर टिब्बा फार्म नगर पालिका की जमीन तथा कैथल रोड़ पर कैंची के पास स्थापित होगी।
7 सैक्टरों पर 9 से 12 अप्रैल तक लगाई अधिकारियों की डयूटी।
एसडीएम सोनू राम ने कहा कि सरस्वती तीर्थ के आसपास कोविड-19 की गाईडलाईंस की पालना करवाने के लिए सरस्वती चौंक से मुख्य सरस्वती मंदिर तक तथा पूर्वी घाट सरस्वती बाजार में नायब तहसीलदार राजेन्द्र रोहिला व एसडीओ पब्लिक हेल्थ विनोद आर्य, महिला घाट पर महिला एवं बाल विकास विभाग से नीतू व सुपरवाईजर सत्या, पश्चिमी घाट तथा केडीबी पार्क क्षेत्र में बीडीपीओ पिहोवा राजेश कुमार व बीईओ विरेन्द्र गर्ग, पिहोवा चौंक से लेकर सरस्वती चौंक गुरुद्वारा बाजार, गुरुद्वारा गली तथा श्मशान घाट मार्ग क्षेत्र में बीडीपीओ इस्माईलाबाद नरेन्द्र मल्होत्रा व एसडीओ पंचायती राज इंद्र सिंह, कैलाश धाम, ब्रहमजून रोड़, बाला सुंदरी मंदिर, चिंतापूर्णी मंदिर के पास, सरकार रेस्ट हाउस, ब्यास धर्मशाला, अपना आश्रम तथा स्कूल क्षेत्र में यूएचबीवीएन रुलर एंड अर्बन के एसडीओ, पिहोवा नगर के सभी नाकों की देखरेख के लिए कृषि विभाग के एसडीओ मदन लाल व पशुपालन विभाग के एसडीओ कुलदीप कुमार तथा अम्बाला रोड़ ड्रैन से लेकर बस स्टैंड तथा अनाज मंडी क्षेत्र में पीडब्लयूडी के एसडीओ सुरेन्द्र कुमार व एसडीओ पंचायती राज इस्माईलाबाद की डयूटी लगाई गई है। यह अधिकारी रात्रि 8 बजे से सुबह 8 बजे तक तथा सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक डयूटी देंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां।

Wed Apr 7 , 2021
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां। चुनाव चिन्ह मिलने के बाद प्रचार सामग्री खरीदने के लिए दुकानों पर उमड़ी भीड़।   ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या अयोध्या जनपद के बीकापुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बुधवार को नाम वापसी के बाद शाम को ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र […]

You May Like

advertisement