साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को T20 में 8 विकेट से हराया

आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप में आज मंगलवार को दिन के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में पहली जीत का स्वाद चखा।

दुबई इंटरनेशन स्टेडियम पर खेले गए आईसीसी ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 के 18वें मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 143 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 18.2 ओवरों में दो विकेट पर 144 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज का ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में ये लगातार दूसरी हार है जबकि विंडीज को टॉप मोस्ट फेवरेट माना जा रहा था। मैन आफ द मैच साउथ अफ्रीका के एनरिक नोर्त्जे को दिया गया। नोर्त्जे ने चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं मोस्ट वेल्युएबल प्लेयर इविन लेविस को चुना गया। उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की प्रशंसा की गई।

ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के आधिकारिट ट्विटर हैंडल के अनुसार, वेस्टइंडीज की ओर से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से कई मैचों में शानदार पारियां खेलने वाले इविन लेविस ने 35 गेंदों पर 56 रनों की विस्फोटक पारी खेली। लेविस की पारी 6 छक्कों से सजी हुई थी। उन्होंने तीन चौके भी लगाए। कप्तान किरोन पोलार्ड ने 20 गेंदों पर 26 रनों रनों का योगदान दिया।

वहीं लक्ष्य का पीछा करते साउथ अफ्रीका के ओपनर और टीम के कप्तान टेंबा बवूमा मात्र दो रनों पर रन आउट हो गए। रीजा हैंड्रिक्स ने 30 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। रीजा ने चार चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद अफ्रीका का कोई भी विकेट नहीं गिरा और रेसी वेन डेर डुसैन और ऐडन मार्करेम ने टीम को शानदार जीत दिलाई। वेन डेर डुसैन ने 51 गेंदों पर 43 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं मार्करेम विस्फोटक साबित हुए और 26 गेंदों पर 51 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। मार्करेम ने दो चौके और चार छक्के लगाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बलिया :अवैध रूप से शराब भेजने के संबंध में तो व्यापारी को नोटिस

Wed Oct 27 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो छह अक्तूबर को हल्दी के पचरुखिया में अवैध रूप से पकड़ी गई 146 पेटी शराब के मामले में आबकारी आयुक्त ने जिले के थोक शराब कारोबारी बेदरानी अग्रवाल को नोटिस जारी किया है। जिला आबकारी अधिकारी अनुपम राजन की ओर से क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक से कराई गई जांच […]

You May Like

advertisement