अम्बेडकर नगर : विवादित पुलिसकर्मियों का समर्थन कर जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त कर पाएंगे एसपी अंबेडकर नगर

अंबेडकर नगर

विवादित पुलिसकर्मियों का समर्थन कर जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त कर पाएंगे एसपी अंबेडकर नगर

क्या अंबेडकर नगर जिले में विवादित पुलिसकर्मियों की हो पाएगी निष्पक्ष जांच

क्या कप्तान कर पाएंगे कोई कार्यवाही या होती रहेगी खानापूर्ति

पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों के ऊपर लगे दाग के छीटे अब पुलिस अधीक्षक के दफ्तर तक पहुंच गए हैं

अंबेडकर नगर।

अंबेडकर नगर जिले के कई पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों के ऊपर उच्चाधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। जांच कहां तक पहुंची है इसमें विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों को कितना दोषी पाया गया है यह सब गोपनीय फाइलों में ही बंद है और विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों का हौसला बुलंद है हालांकि इस तरह के मामले अब पुलिस अधीक्षक के कार्यालय तक पहुंच गए है ।

विवादित पुलिसकर्मियों के ऊपर कार्रवाई करने से क्यों बच रहे हैं एसपी अंबेडकर नगर

जिले में विवादित पुलिस कर्मियों की तादाद कम नहीं है । जहांगीरगंज के थानाध्यक्ष शंभू नाथ हमेशा से ही विवादों में रहे हैं। महरुआ में तैनाती के दौरान शंभूनाथ पर तमाम तरह के आरोप लगे, इसके बाद शंभू नाथ का तबादला जहागीरगंज में हुआ। यहां पर संभूनाथ का विवादों से बराबर नाता बना रहा। शंभूनाथ की शिकायत पुलिस अधीक्षक से लेकर एडीजी तक हुई और मामले की जांच एडिशनल एसपी संजय राय कर रहे हैं वही इसी थाने में तैनात दरोगा बृजेश यादव भी विवादों में रहे हैं। बृजेश यादव पर महिला ने पायल बेचकर तथा खेत गिरवी रख कर पैसा लेने का आरोप लगा है इस मामले की जांच क्षेत्राधिकारी आलापुर जगदीश लाल टम्टा कर रहे हैं। वही राजेसुल्तानपुर में भी दरोगा सुखराम पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। होली के दिन थाना परिसर में ही दो पुलिसकर्मियों में झड़प और हवाई फायरिंग करना , यह सब एक नजीर भर है ऐसे तमाम मामले जिले के अलग-अलग थानों में पुलिसकर्मियों के ऊपर लगे हैं और उसकी हवा हवाई जांच भी कछुए की चाल से चल रही है। लेकिन अब यह मामले एसपी दफ्तर तक भी पहुंचने लगे हैं। एसपी के पीआरओ अभय मौर्य पर भी अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगा है इस मामले में जिलाधिकारी अंबेडकरनगर से शिकायत भी हुई है और मामले की जांच स्वयं एसपी अंबेडकर नगर आलोक प्रियदर्शी कर रहे हैं। अब देखना यह है इन सभी मामलों में पुलिस अधीक्षक द्वारा कोई कार्यवाही होती है या नहीं । पिछले दिनों हुए तबादलों पर भी काफी हो हल्ला मचा था मीडिया में कई खबरें प्रकाशित हुई जिसमें कहा गया किए तबादले केवल दिखावे हैं विवादित पुलिसकर्मियों और पुलिस अधिकारियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई ना ही उनका तबादला किया गया । अब आने वाला समय ही बताएगा कि अंबेडकर नगर की जनता को न्याय मिलेगा या फिर यहां की जनता पुलिसकर्मियों के अन्याय को सहन करेंगी। शेष अगले अंक में………..
………।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ईएसआईसी हॉस्पिटल का ओपीडी व 7 एम्बुलेंस का होगा शुभारंभ

Tue May 24 , 2022
कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत 24 से 27 तक क्षेत्र के दौरे पर जांजगीर-चांपा 24 मई 2022/ कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत 24 से 27 मई तक कोरबा लोकसभा क्षेत्र के प्रवास पर रहेंगी व ईएसआईसी हॉस्पिटल के ओपीडी का अवलोकन व सांसद मद से एम्बुलेंस का शुभारंभ […]

You May Like

advertisement