ईवीएम मशीन का निरीक्षण करने पहुंचे सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : सीबीगंज,परसाखेड़ा स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीन का निरीक्षण करने पहुंचे इंडिया गठबंधन सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन। जानकारी के अनुसार तीसरे चरण के मतदान के बाद सीबीगंज परसाखेड़ा में स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीन प्रशासन ने रखवा दी थी। उसके बाद समाजवादी पार्टी की ओर से स्ट्रांग रूम से 100 मीटर दूरी पर अपना टेंट लगाकर कांग्रेस और सपा पार्टी के पदाधिकारीयों और कार्यकर्ताओं ने ईवीएम मशीन की निगरानी शुरू कर दी है। आज दोपहर लगभग 2 बजे इंडिया गठबंधन सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन एवं सपा महानगर अध्यक्ष शमी खां सुल्तानी ने अचानक पहुंचकर (गोदाम) स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीन का निरीक्षण किया एवं वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की। सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने बताया कि वोटिंग मशीन से कोई छेड़छाड़ ना करें इसलिए हमने जिलाधिकारी से बात कर परमिशन लेकर टेंट लगवाया है। जिससे ईवीएम मशीन की निगरानी हो सके। इसलिए हमने अपने सभी पदाधिकारीयों और कार्यकर्ताओं एवं अपने समर्थकों को 24 घंटे निगरानी के निर्देश दिए हैं। जिससे कोई ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ ना कर सके। और बताया कि हमने प्रशासन से मांग की है कि ईवीएम मशीन की सुरक्षा से लेकर मतगणना तक न्यूट्रल रहने वाले सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। और जिस जगह ईवीएम मशीन रखी गई है वहां के सीसीटीवी फुटेज को वेबसाइट से जोड़ा जाए। ताकि इसकी ऑनलाइन निगरानी की जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि वोटिंग मशीन त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखी गई है 4 जून को मतगणना भी ऑब्जर्वर की निगरानी में होगी। 25 बरेली लोकसभा चुनाव प्रभारी विपुल गुप्ता ने बताया कि स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीन की निरीक्षण एवं निगरानी करना हमारा अधिकार है। हमारे पदाधिकारी और कार्यकर्ता और हमारे समर्थक लगातार चार-पांच दिनों से ईवीएम की देखरेख और रखवाली कर रहे हैं। सीबीगंज परसाखेड़ा एफसीआई गोदाम में बने स्ट्रांग रूम के पास बहनों के आवागमन की सूचना पर सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन आज दोपहर लगभग 2 बजे अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे।
और उन्होंने ईवीएम मशीन वाले कमरों के सील की जांच की मांग की। तो पुलिस प्रशासन ने उन्हें बाहर रोक दिया। जिसकी हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। सपा प्रत्याशी ने बताया कि चुनाव आयोग की गाइडलाइंस में स्पष्ट है कि प्रत्याशी ईवीएम मशीन की सुरक्षा की तस्दीक कर सकते हैं। और बताया कि गोदाम के अंदर कई कमरे हैं, और कुछ ही कमरों का इस्तेमाल ईवीएम मशीन रखने के लिए किया गया है। ऐसे में हम सभी कमरों की जांच कर आश्वस्त होना चाहते हैं कि सब कुछ ठीक है हमें गड़बड़ी का अंदेशा है। इसलिए हमारी 24 घंटे निगरानी जारी रहेगी। ईवीएम मशीन की निगरानी करने वालों में डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह, महेंद्र सिंह, कौशल पंडित, हर्ष सोमवंशी, मनोज शर्मा, अंकुश यादव और नवाबगंज से सपा प्रत्याशी भगवत शरण गंगवार की निगरानी कमेटी में शोभित कुमार, आकाश, विक्रम आदि लोग शामिल हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिवरक्षा पांडेय को मातृ दिवस पर किया गया सम्मानित

Mon May 13 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : साहित्यिक संस्था कवि गोष्ठी आयोजन समिति के तत्वावधान में स्थानीय गुलाब नगर में अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस पर सरस काव्य संध्या एवं सम्मान कार्यक्रम का आयोजन कवि दीपक मुखर्जी ‘दीप’ के संयोजन में किया गया जिसकी अध्यक्षता साहित्यकार रणधीर प्रसाद गौड़ धीर ने की। मुख्य […]

You May Like

advertisement