इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विरोध में सपा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा डीएम कार्यालय

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विरोध में सपा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा डीएम कार्यालय

आजमगढ़। जनपद के मंदुरी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की कवायद शासन प्रशासन की ओर से की जा रही है। जिसके लिए छः सौ सत्तर एकड़ जमीन किसानों से अधिग्रहण किया जाना है। अभी एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास लगभग इकहत्तर दशमलव सैतिश एकड़ जमीन उपलब्ध है। शेष जमीन के लिए प्रशासन ने किसानों की जमीन की पैमाईश शुरू कर दी। प्रशासन की इस कार्रवाई का किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है। जहां समाजवादी पार्टी भी किसानों के साथ खड़ी नजर आ रही है। बतादे की समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर मन्दूरी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाए जाने का विरोध कर भूमि अधिग्रहण रद्द कराने की मांग उठाई है। इस दौरान गोपालपुर विधायक नफीस अहमद का कहना था कि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया से करीब सात गाँवों के ग्रामवासियों की ज़मीन -दुकान, रोज़ी -रोज़गार प्रभावित होने का संकट खड़ा हो गया है। विकास के प्रबल समर्थक हैं, मगर ऐसे कृषि योग्य क्षेत्र में ऐसी परियोजनाएं विकसित करना ठीक नहीं है। इससे आबादी प्रभावित होती है।
क्षेत्र के अधिकांश लोगों की जीविकोपार्जन का प्रमुख जरिया कृषि ही है। अगर ये ही उन से छीन ली जाएगी, तो वो क्या करेंगे? सुरक्षा की दृष्टि से भी हवाई अड्डे आबादी से दूर बनाए जाने चाहिए, आज़मगढ़ के ऐसे क्षेत्र जो आबादी से दूर हों उन्हें चिह्नित करके हवाई अड्डा का निर्माण हो। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने चेतावनी दिया कि अगर सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो आंदोलन को बाध्य होंगे। इस दौरान निवर्तमान ज़िलाध्यक्ष हवलदार यादव, ज़िला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव, विधायक अखिलेश यादव, विधायक आलमबदी, डॉक्टर हरिराम सिंह यादव, (निवर्तमान विधानसभा अध्यक्ष) सहित पार्टी के पदाधिकारी गण एवं वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरदोई: किसान को टक्कर मारकर भैंस लाद ले गए चोर

Fri Sep 9 , 2022
हरदोई: किसान को टक्कर मारकर भैंस लाद ले गए चोर। नितिन द्विवेदी संवाददाता हरदोई। बघौली।पिकअप मैं भैंस की लाद कर ले जाने वाले चोरों का रास्ता रोकना किसान को महंगा पड़ गया। किसान टक्कर मारकर चोर पिकअप लेकर भाग गए। पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। गांव। में […]

You May Like

Breaking News

advertisement