आज़मगढ़: दसों विधानसभा सीटों पर सपा ने फहराया परचम

आजमगढ़ में सपा का झंडा बुलंद, सभी 10 सीटों पर जीती

आजमगढ़ की 10 विधानसभा सीटों पर सपा ने परचम फहराया है. यहां की सभी 10 सीटों पर उसे जीत मिली है.

सपा-और बीजेपी में थी टक्कर

: आजमगढ़ की 10 विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को जीत मिली है. आजमगढ़ सदर से सपा के दुर्गा प्रसाद यादव ने जीत हासिल की. सगड़ी विधानसभा सीट से सपा के डॉ. एचएन सिंह पटेल जीते. गोपालपुर विधानसभा सीट से सपा के नफीस अहमद ने भी सपा का झंड़ा बुलंद किया. अतरौलिया सीट से सपा के संग्राम ने जीत हासिल की. निजामाबाद सीट से सपा के आलम जीते. मुबारकपुर विधानसभा सीट से सपा के अखिलेश ने भी जीत हासिल की. वहीं मेहनगर सीट से सपा की पूजा ने जीत हासिल की. जबकि लालगंज सीट पर भी सपा के बचई ने सपा के झंडे को बुलंद रखा. दीदारगंज सीट पर सपा के कमलाकांत ने जीत हासिल की. फूलपुर पवई विधानसभा सीट पर सपा के रमाकांत जीते.

फूलपुर पवई विधानसभा सीट पर सपा के रमाकांत आगे हैं. उन्हें शाम 7 बजे तक 50 हजार वोट मिले. दूसरे नंबर पर बीजेपी के राम सूरत हैं, जिन्हें 36 हजार मत प्राप्त हुए. तीसरे पर बसपा के शकील अहमद हैं, उन्हें 31 हजार से अधिक वोट मिले. 
दीदारगंज सीट पर सपा के कमलाकांत आगे हैं. उन्हें शाम 7 बजे तक 73 हजार वोट मिले. दूसरे नंबर पर बीजेपी के कृष्णमुरारी हैं, जिन्हें 60 हजार मत प्राप्त हुए. तीसरे पर बसपा के भूपेन्द्र हैं, उन्हें 46 हजार से अधिक वोट मिले. 
लालगंज सीट पर भी सपा के बचई आगे हैं. उन्हें शाम 7 बजे तक 83 हजार वोट मिले. दूसरे नंबर पर बीजेपी की नीलम हैं, जिन्हें 68 हजार मत प्राप्त हुए. तीसरे नंबर पर बसपा के आजाद को 57 हजार वोट मिले. 
मेहनगर सीट से सपा की पूजा आगे चल रही हैं. उन्हें शाम 7 बजे तक 76 हजार वोट मिले. दूसरे नंबर पर बीजेपी के मनोज सरोज हैं, जिन्हें 62 हजार मत प्राप्त हुए. तीसरे नंबर पर बसपा के पंकज कुमार हैं, जिन्हें 43 हजार वोट मिले. 
मुबारकपुर विधानसभा सीट से सपा के अखिलेश सबसे आगे हैं. शाम 7 बजे तक उन्हें 30 हजार वोट मिले.  वहीं दूसरे नंबर पर एआईएमआईएम के शाह आलम (गुड्डू जमाली) को 26 हजार वोट मिले. बीजेपी और बसपा प्रत्याशी काफी पीछे हैं. 
निजामाबाद सीट से सपा के आलम आगे हैं. शाम 7 बजे तक उन्हें 79 हजार वोट मिले. दूसरे नंबर पर बीजेपी के मनोज को 45 वोट मिले. वहीं तीसरे स्थान पर बसपा के पीयूष सिंह को 44 हजार वोट हासिल हुए. 
अतरौलिया सीट से सपा के संग्राम आगे हैं. उन्हें शाम 7 बजे तक 53 हजार वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी-निषाद पार्टी के प्रशांत सिंह को 41 हजार वोट मिले. बसपा के सरोज कुआर 27 हजार वोट पाकर तीसरे नंबर पर हैं. 
आजमगढ़ सदर से सपा के दुर्गा प्रसाद यादव 67 हजार वोट पाकर टॉप पर हैं. बीजेपी के अखिलेश मिश्रा 63 हजार वोट पाकर दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर बसपा के सुशील कुमार सिंह हैं. 
सगड़ी विधानसभा सीट से सपा के डॉ. एचएन सिंह पटेल 42 हजार वोट पाकर टॉप पर हैं. बीजेपी की वंदना को 29 हजार वोट मिले हैं. तीसरे नंबर पर बसपा के शंकर यादव हैं. 
गोपालपुर विधानसभा सीट से सपा के नफीस अहमद 46 हजार वोट पाकर टॉप पर हैं. दूसरे नंबर पर बीजेपी के सतेन्द्र राय हैं, उन्हें 37 हजार वोट मिले. तीसरे नंबर के बसपा के रमेश चंद्र यादव हैं. 

आजमगढ़ सदर विधानसभा सीट- 
सपा के दिग्गज नेता दुर्गा प्रसाद यादव आजमगढ़ सदर विधानसभा से अब तक 8 बार जीत दर्ज कर चुके हैं. इस बार इनका मुकाबला बीजेपी के प्रत्याशी अखिलेश मिश्रा उर्फ गुड्डू मिश्रा से था. बसपा के सुशील सिंह व कांग्रेस के प्रवीण सिंह भी चुनावी मैदान में थे. 
 
सगड़ी विधानसभा सीट- 
यहां सपा के टिकट पर डॉ. एचएन सिंह पटेल चुनाव लड़े थे. इनके मुकाबले बीजेपी की तरफ से वंदना, बसपा से शंकर यादव और कांग्रेस से राणा खातून उम्‍मीदवार थीं. 
गोपालपुर विधानसभा सीट- 
गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र में सपा की ओर नफीस अहमद तो बीजेपी की ओर से सत्येंद्र राय चुनावी मैदान में थे. रमेश यादव बसपा से जबकि कांग्रेस की तरफ से शाने आलम थे. 

अतरौलिया विधानसभा सीट- 
अतरौलिया से सपा के मौजूदा विधायक संग्राम यादव एक बार फिर से मैदान में थे. बसपा की ओर से डॉ सरोज पांडेय तो बीजेपी-निषाद पार्टी गठबंधन की तरफ से प्रशांत सिंह मैदान में थे. वहीं कांग्रेस ने रमेश चंद्र दूबे पर दांव खेला था. 
निजामाबाद विधानसभा सीट- 
निजामाबाद सीट से बीजेपी से मनोज यादव, सपा से आलमबदी, बसपा से डॉ पीयूष सिंह यादव और कांग्रेस से अनिल यादव मैदान में थे. इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार राजीव यादव की उम्मीदवारी चर्चा में थी.
मुबारकपुर विधानसभा सीट- 
मुबारकपुर से समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव मैदान में थे. वे पिछली बार बसपा के गुड्डू जमाली से मात्र 688 वोटों से हार गए थे. बीजेपी ने अरविंद जायसवाल को तो बसपा ने पूर्व विधायक अब्दुस्सलाम को टिकट दिया था. जबकि बसपा विधायक गुड्डू जमाली उर्फ शाह आलम इस बार ओवैसी की पार्टी से मैदान में थे. कांग्रेस ने महिला उम्मीदवार परवीन मंदे पर दांव खेला था. 
मेहनगर विधानसभा सीट- 
पिछली बार बीजेपी ने ये सीट सुभासपा (ओपी राजभर की पार्टी) को दी थी. लेकिन जीत मिली थी सपा के कल्पनाथ को. इस बार बीजेपी ने मंजू सरोज पर दांव खेला, जबकि सपा ने पूजा सरोज पर. बसपा ने पूर्व सांसद पंकज कुमार को तो कांग्रेस ने निर्मला भारती को मैदान में उतारा था. 

लालगंज विधानसभा सीट- 
लालगंज से वर्तमान विधायक आजाद अरिमर्दन फिर से बसपा से चुनावी मैदान में थे, बीजेपी ने पूर्व सांसद व प्रदेश उपाध्यक्ष नीलम सोनकर को जबकि सपा ने अपने पूर्व विधायक बेचई सरोज को पर दांव खेला था. वहीं कांग्रेस ने इस बार नए चेहरे पुष्पा भारती पर दांव लगाया था. 
दीदारगंज विधानसभा सीट- 
दीदारगंज से बीजेपी ने दूसरी बार कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा को, सपा ने कमलाकांत राजभर को जबकि बसपा ने भूपेंद्र सिंह मुन्ना पर दांव खेला था. वहीं कांग्रेस ने एक नए चेहरे अवधेश सिंह को मैदान में उतारा था. 
फूलपुर पवई विधानसभा सीट- 
फूलपुर से वर्तमान बीजेपी विधायक अरुणकांत का पार्टी ने टिकट काटकर रामसूरत राजभर पर भरोसा जतायाथा. वहीं सपा से पूर्व सांसद रमाकांत यादव मैदान में थे. बसपा ने शकील अहमद व कांग्रेस ने शाहिद शादाब पर दांव खेला था

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लखनऊ: सिराथू में सपा की पल्लवी पटेल जीतीं, केशव मौर्य हारे

Fri Mar 11 , 2022
वीवी संवाद सूत्र केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से चुनाव हार गए हैं. सपा की पल्लवी पटेल ने इस सीट से जीत हासिल की. वहीं, कौशांबी की अन्य सीटों में चायल से सपा की पूजा पाल 13209 वोटों से जीतीं. मंझनपुर से सपा के इंद्रजीत सरोज 23878 वोटों से जीते. […]

You May Like

Breaking News

advertisement