कन्नौज:कन्नौज ब्लॉक प्रमुखी नामांकन को लेकर सपा ने लगाए सत्ता पक्ष पर गंभीर आरोप

ब्लॉक प्रमुख नामांकन में जिले के आठ ब्लाकों में रही अराजकता की स्थिति।

कन्नौज, तालग्राम, गुगरापुर में चले ईट पत्थर।

सौरिख में एक पत्रकार घायल

कन्नौज।
आज ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई। जिले के सभी आठ ब्लाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे। ब्लॉक परिसर से लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया लेकिन इसके बाबजूद कन्नौज, तालग्राम, गुगरापुर में जमकर अराजकता हुई।
कन्नौज ब्लॉक में सुबह 11 बजे जैसे ही सपा प्रत्याशी अजय दोहरे नामांकन करने पहुचे तो नामांकन कक्ष के भीतर उनके प्रस्तावक व सपा प्रत्याशी के साथ जमकर मारपीट हुई। अराजकतत्वों ने सपा प्रत्याशी व उनके प्रस्तावकों को मारपीट कर उनके कपड़े फाड़ दिए और उन्हें ब्लॉक से बाहर निकाल दिया। करीब एक घंटे तक अराजकता की स्थिति बनी रही। अधिकारी व पुलिस मूकदर्शक बने रहे।
बाद में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव, निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पति संजू कटियार ने अजय दोहरे को ले जाकर नामांकन कराया।
इसी तरह उमर्दा में सपा प्रत्याशी अनुराधा राजपूत को ब्लॉक के अंदर न जाने देने पर आधा घंटे तक जमकर नारेबाजी होती रही। बाद में सपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन कराया। जिले के तालग्राम ब्लॉक में नामांकन के दौरान जमकर ईट पत्थर चले। पुलिस ने भी ब्लॉक के अंदर से ईंट पत्थर चलाये। पूरा ब्लॉक परिसर ईट पत्थरो से पट गया। इस दौरान क़ई पुलिस कर्मियों के भी घायल होने की खबर है।
गुगरापुर ब्लॉक में भी सपा और भाजपा समर्थक आमने सामने आ गये और जमकर ईट पत्थर चले जिसमे एक सपा का कार्यकर्ता समीर अहमद घायल हो गया जिसे तुरंत एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भेजा गया। इसके बस भारी पुलिस बल लगा दिया गया। गुगरापुर ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख पद के सपा प्रत्याशी इसरार अहमद ने जिला प्रशासन पर नामांकन न दाखिल करने का आरोप लगाया है।
सौरिख ब्लॉक में वरिष्ठ पत्रकार नित्य मिश्रा पर हमला किया गया जिससे वह घायल हो गये और उनका कैमरा भी टूट गया। इसके अलावा कन्नौज ने एक वरिष्ठ पत्रकार की दरोगा मुनेश यादव से तीखी नोकझोंक हो गई और दरोगा ने पत्रकार के साथ अभद्रता की।

  • जिला ब्यूरो चीफ प्रशांत त्रिवेदी की रिपोर्ट*

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन यूपी: वृद्ध महिला की हत्या के मामले में 72 घंटे के अंदर दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफतार

Thu Jul 8 , 2021
जालौन क्राइम ब्रांच का सराहनीय कदम पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी जालौन विजय आनंद के नेतृत्व में कुठोंद थाना प्रभारी अरुण कुमार तिवारी की टीम ने कुठोंद थाना क्षेत्र के ग्राम मडोरा में वृद्ध महिला की हत्या के मामले में 72 घंटे के अंदर दो अभियुक्तों […]

You May Like

Breaking News

advertisement