पीईटी के लिए चलेगी विशेष कक्षा


मऊ :

पीईटी के लिए चलेगी विशेष कक्षा

पूर्वांचल ब्यूरो

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत अब मऊ में पीईटी (प्राइमरी एजिबिलिटी टेस्ट) की स्पेशल कक्षा चलाई जाएगी। पहले चरण में 100 छात्रों का चयन किया जाना है। एक सप्ताह के अंदर ऐसे छात्र जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। इसकी कक्षा डीसीएसके पीजी कालेज में निश्शुल्क चलाई जाएगी। इसमें किसी भी छात्र से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। बल्कि एडमिशन के बाद पीईटी के अलावा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी कराई जाएगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारी, मेडिकल जूनियर इंजीनियर, एग्रीक्लचरल फिल्ड, कंप्यूटर आपरेटर, जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क, स्टेनोग्राफर, सुपरवाइजर के लिए पीईटी की परीक्षा पास करना जरूरी है। सरकार की ओर से 150 छात्र-छात्राओं को पीसीएस, नीट की कोचिंग दी जा रही है। इसकी शुरुआत बीते दिनों डीएम अरुण कुमार ने किया था। यह कक्षाएं चल भी रही हैं। अब जिला प्रशासन की पहल पर पीईटी की भी कोचिंग की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए यूपी पीएससी प्रारंभिक परीक्षा व यूपी एसएसएससी की पूर्व परीक्षाओं में सफल टीचर रखे जाएंगे। इसके अलावा इन्हें कोचिंग में पढ़ाने का अनुभव भी हो। ऐसे लोगों को प्रशासन की ओर से एक हजार रुपये प्रति कक्षा 90 मिनट के लिए दिया जाएगा। जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।

कार्यालय में छात्रों के आवेदन आने शुरू हो गए हैं। छात्रों का चयन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में 100 छात्र शामिल रहेंगे। इसके बाद अन्य आवेदनों पर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
-अनुज कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सांस्कृतिक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में लोक विधा की धूम

Tue Jul 19 , 2022
मऊ : सांस्कृतिक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में लोक विधा की धूम पूर्वांचल ब्यूरो राजीव गांधी महिला पीजी कालेज परदहां में सोमवार को सांस्कृतिक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि सीडीओ ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में लोक गायन, लोक नृत्य, लोक वादन आदिवासी नृत्य, […]

You May Like

Breaking News

advertisement