बिहार: यूनिसेफ इंडिया की विशेष टीम ने सदर अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण

यूनिसेफ इंडिया की विशेष टीम ने सदर अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण

-महामारी के दौरान यूनिसेफ ने बिहार को उपलब्ध कराया था पांच ऑक्सीजन प्लांट

अररिया

सदर अस्पताल परिसर में यूनिसेफ के सहयोग से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट गुरुवार को विधिवत रूप से जिला स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया गया। गौरतलब है कि 600 लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट पूर्व से संचालित किया जा रहा था। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से ही अस्पताल में इलाजरत मरीजों को इसका लाभ मिल रहा है। प्लांट के निरीक्षण को लेकर यूनिसेफ इंडिया की विशेष टीम ने गुरुवार को सदर अस्पताल का दौरा किया। अधिकारियों की टीम में यूनिसेफ फील्ड सर्विस की प्रमुख जलपा रत्ना, एसबीसीसी विशेषज्ञ सिद्धार्थ श्रेष्ठ, फील्ड सर्विस की बिहार प्रमुख नफीसा बिंतेक सफीक, यूनिसेफ के स्टेट कार्यक्रम प्रबंधक शिवेंद्र पांड्या, स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ सिद्धार्थ शंकर रेड्डी, यूनिसेफ के क्षेत्रीय सलाहकार शिव शेखर आनंद शामिल थे। जिला मुख्यालय पहुंचने पर टीम के सदस्य जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच से मिलने समारहणालय पहुंचे। टीम के सदस्यों ने जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी को लेकर जिला प्रशासन से मिल रहे सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया। जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को अधिक प्रभावी व कारगर बनाये जाने को लेकर यूनिसेफ के अधिकारियों ने निरंतर सहयोग का भरोसा जिलाधिकारी को दिलाया।
मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए यूनिसेफ के स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ सिद्धार्थ रेड्डी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान यूनिसेफ द्वारा सदर अस्पताल परिसर में 600 लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट अधिष्ठापित किया गया है। उन्होंने इसके लिये जिला प्रशासन व जिला स्वास्थ्य विभाग के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्लांट का संचालन पूर्व से जारी है। ये ठीक से काम कर रहा है या नहीं साथ ही इसे अधिकारिक रूप से विभाग को सुपुर्द करने के उद्देश्य से विशेष टीम अररिया के दौरे पर है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:सदर अस्पताल को एनक्यूएएस के मानकों के आधार पर विकसित करने का हो रहा प्रयास

Fri Apr 8 , 2022
सदर अस्पताल को एनक्यूएएस के मानकों के आधार पर विकसित करने का हो रहा प्रयास -साल के अंत तक अस्पताल के छह विभागों को राष्ट्रीय मानकों के आधार पर विकसित करने का लक्ष्य अररियासदर अस्पताल में उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं को राष्ट्रीय मानकों के आधार पर विकसित किया जायेगा। इसकी कवायद […]

You May Like

advertisement