श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने जारी की डेटशीट, 25 जुलाई से शुरू होगी बीएएमएस और बीएचएमएस की परीक्षाएं

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने जारी की डेटशीट, 25 जुलाई से शुरू होगी बीएएमएस और बीएचएमएस की परीक्षाएं।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार परीक्षाओं को लेकर डेटशीट जारी की है। आयुष विवि में बीएएमएस व्यावसायिक प्रथम, द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ और बीएचएमएस द्वितीय तृतीय व चतुर्थ वर्ष की वार्षिक और अनुपूरक परीक्षाएं 25 जुलाई से शुरू होगी। इसके साथ ही फार्मेसी में डिप्लोमा कोर्स के प्रथम व द्वितीय वर्ष की अनुपूरक और पंचकर्म सहायक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट कोर्स की वार्षिक व अनुपूरक परीक्षाएं भी साथ-साथ चलेंगी। डेटशीट आयुष विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।
परीक्षा शाखा नियंत्रक डॉ. सतीश वत्स ने बताया कि बीएएमएस व्यावसायिक प्रथम वर्ष (नया पाठ्यक्रम) की वार्षिक और बीएएमएस व्यावसायिक (पुराना पाठ्यक्रम) प्रथम, द्वितीय तृतीय व चतुर्थ वर्ष की अनुपूरक परीक्षाएं, वहीं बीएचएमएस द्वितीय वर्ष की वार्षिक, अनुपूरक और तृतीय वर्ष की अनुपूरक के साथ बीएचएमएस के चतुर्थ वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 25 जुलाई से प्रारंभ होंगी, जो 31 अगस्त तक चलेगी। इसके साथ ही डी-फार्मा आयुर्वेद की पहले और दूसरे वर्ष की अनुपूरक और पंचकर्म सहायक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट कोर्स की वार्षिक व अनुपूरक परीक्षाएं भी 25 जुलाई से ही शुरू होंगी। परीक्षाओं का समय दोपहर 1 बजे से 4 बजे का रहेगा। उन्होंने बताया कि उक्त परीक्षाएं पारदर्शी रूप से संचालित होंगी, सभी तैयारियां पूरी कर ली गई गई हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नौ हजार युवाओं का हुनर तराशेगा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय

Mon Jun 26 , 2023
नौ हजार युवाओं का हुनर तराशेगा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत मिला युवाओं को प्रशिक्षित करने का देश में सबसे बड़ा लक्ष्य।विभिन्न सेक्टरों के लिए अलग अलग जॉब रोल में दिया जाएगा प्रशिक्षण, पंजीकरण के लिए […]

You May Like

Breaking News

advertisement