सड़क व दुकानों के छाजन तले खड़े होकर करते हैं बस का इंतजार

संवाददाता :खुशहाल अहमद महराजगंज

फरेंदा में बस स्टेशन नहीं, यात्रियों को समस्या का करना पड़ता सामना

वैशवारा न्यूज एजेंसी
फरेंदा। कस्बे में बस स्टेशन न होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों को सड़क के किनारे व दुकानों के छाजन के नीचे खड़े होकर घंटों बस का इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में भीषण गर्मी व बरसात के मौसम में यात्रियों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं।
गोरखपुर-सोनौली राजमार्ग स्थित फरेंदा कस्बे से नेपाल व गोरखपुर जाने वाले यात्रियों की भीड़ रहती है। आजादी के कई दशक गुजरने के बाद भी फरेंदा क्षेत्र के हजारों यात्री बस स्टेशन के लिए तरस रहे हैं। यात्री सड़क व आसपास की दुकानों के छाजन के नीचे या पूर्व मंत्री के अस्थायी कार्यालय में बैठकर समय गुजारते हैं। जबकि पड़ोसी देश नेपाल, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीरनगर, गोरखपुर, महराजगंज, ठूठीबारी जाने के लिए फरेंदा केंद्र बिंदु माना जाता है।

यहां से प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्री विभिन्न जनपदों की यात्रा करते है।

शासन-प्रशासन को इस समस्या की तरफ विशेष ध्यान देकर कस्बे में भूमि को चिह्नित कर बस स्टैंड का निर्माण कराना चाहिए। इससे स्थानीय लोगों के साथ दूरदराज से आए लोगों को सहूलियत मिलेगी।
-ह्दयनरायन पांडेय, डड़वार खुर्द

फरेंदा में बस स्टेशन का निर्माण बेहद जरूरी है। जनप्रतिनिधियों को इस समस्या के निजात के लिए प्रयास करनी चाहिए, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

अरविंद दूबे, फरेंदा

बस स्टेशन के अभाव में सिद्धार्थनगर डिपो की बस कस्बे में नहीं आती है। वह सीधे धानी ढाला से मुड़ जाती है। इससे लोगों को अधिक दाम देकर यात्रा करनी पड़ती है।

अनिल जायसवाल, व्यवसायी

बस स्टेशन के लिए कई बार जनप्रतिनिधियों से मांग की गई, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस कारण लोगों को गर्मी व बरसात के दिनों में समस्या का सामना करना पड़ता है। इस दिशा में सार्थक प्रयास होता तो सफलता मिलती।
जीएस मालवीय, समाजसेवी

कोट
यात्रियों की समस्या को देखते हुए बस स्टेशन निर्माण के लिए जरूरी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आने वाले दिनों में समस्या का समाधान हो जाएगा।
-सर्वजीत वर्मा, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, महराजगंज डिपो

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निजी अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Mon Jun 12 , 2023
संवाददाता :खुशहाल अहमद महराजगंज निजी अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने किया हंगामा शनिवार की देर रात घंटे भर होता रहो हो-हल्ला, रविवार सुबह अस्पताल बंद कर चले गए कर्मी वैशवारा न्यूज एजेंसीमहराजगंज। बरगदवा थाना क्षेत्र के शिकारगढ़ गांव की महिला की प्रसव के दौरान शनिवार की रात रतनपुर […]

You May Like

Breaking News

advertisement