आकांक्षा कोचिंग में पीएससी प्रीण्परीक्षा के लिए आयोजित मेगा टेस्ट सीरिज की शुरूआत

  जांजगीर-चांपा 19 नवम्बर 2022/ जिला प्रशासन जांजगीर चांपा द्वारा इस जिले के युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के उद्देश्य से जिला खनिज न्यास संस्थान मद से आकांक्षा कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है जिसमें युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे छ0ग0 लोक सेवा आयोग, व्यापम, रेलवे आदि की निःशुल्क कोचिंग कराई जा रही है।  
     इसी तारतम्य में युवाओं को सफल बनाने के उद्देश्य से सीजीपीएससी 2019 के स्टेट टापर श्री नीरनिधि नंदेहा, डिप्टी कलेक्टर द्वारा आकांक्षा कोचिंग संस्थान में कोचिंग कर रहे युवाओं को परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के टिप्स बताये। मेगा टेस्ट सीरिज में शामिल होने वाले युवाओं को उनके द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया गया। उन्होने बताया कि प्रश्नों को हमेशा 03 राऊंड में सॉल्व करना चाहिए। पहले राऊण्ड में जो 100 प्रतिशत कन्फर्म हो उन्हें सॉल्व करें। इसी प्रकार दूसरे राऊण्ड में 50 प्रतिशत कन्फर्म वाले सवाल हल करें एवं तीसरे राऊण्ड में उन प्रश्नों के हल करें जिसमें आपको आपके अंदर यह अनुभव हो कि उन प्रश्नों को आपने कही न कही पढ़ा है। प्रीलिम्स परीक्षा के लिए विगत वर्षों के प्रश्न पत्रों को जरूर साल्व करें जिससे  परीक्षा का पैटर्न समझने में आसानी होगी। पूरे सिलेबस को देखा जाए तो कुछ प्रश्न बहुत ही महत्वपूर्ण होते है जिनकी पहचान आप प्रीवियस ईयर के प्रश्न पत्रों के विश्लेषण से कर सकते है। उन प्रश्नों की तैयारी अच्छे की जा सकती है। उन्होने बताया कि हमें टेस्ट सीरिज बिल्कुल भी नहीं छोड़ना चाहिए। जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके टेस्ट सीरिज ज्वाईन करना चाहिए। इससे खुद का आत्म विश्वास बढ़ता है। खुद के सामान्य ज्ञान पर विशेष फोकस कर बेसिक कांसेप्ट की समझ को बढ़ाये क्योंकि अंततः यही सेगमेंट आपको प्री निकालने और फाईनल सलेक्सन में सहयोगी होगा। श्री नंदेहा आकांक्षा परिसर मे संचालित पीएससी कोचिंग में अपना महत्वपूर्ण समय देकर अपने अनुभव को लगातार साझा कर रहे है। इस अवसर पर कोचिंग में शामिल युवा एवं अध्यापक उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<strong>आई.टी.आई. सक्ती में 21 नवम्बर को होगा रोजगार पंजीयन शिविर  का आयोजन</strong>

Sat Nov 19 , 2022
 जांजगीर-चांपा 19 नवम्बर 2022/ रोजगार कार्यालय जॉजगीर-चांपा द्वारा युवाओं को सुविधा प्रदान करने की दृष्टि से शासकीय आई.टी.आई. सक्ती में रोजगार पंजीयन शिविर का आयोजन 21 नवम्बर 2022 को प्रातः 11 बजे से 3 बजे तक किया जा रहा है।     जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि शिविर में नया […]

You May Like

Breaking News

advertisement