कुरुक्षेत्र में हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

कुरुक्षेत्र में हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक संपन्न।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र जिला प्रधान राजपाल कालड़ा ने कहा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के स्कूल भवन पर पुलिस विभाग का कब्जा हटवाने बारे भी बैठक में हुई चर्चा।

कुरुक्षेत्र, 20 मई : कुरुक्षेत्र के देवीदास पुरा सभागार में हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता संयुक्त रूप से राज्य प्रधान हरिओम राठी व राज्य महासचिव बलजीत पूनिया ने की। बैठक में सभी जिलों के जिला अध्यक्ष एवं जिला महासचिवों ने भाग लिया। बैठक में चर्चा हुई कि इस समय पर मुख्य रूप से शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य जो लिए जा रहे हैं। इस अवसर पर कुरुक्षेत्र के जिला प्रधान राजपाल कालड़ा ने कहा कि देवीदास पुरा में स्कूल के खेल मैदान पर भू माफिया द्वारा किए गए हैं। कब्जे के लिए रेत, बजरी, कौरसेंट व मिट्टी रखी हुई है। इस बारे कई बार कहने पर भी कब्जा नहीं छोड़ा जा रहा। कालड़ा ने कहा कि बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई जैसे कि मेडिकल कैशलेस सुविधा प्रदान करने बारे, योग्यता के आधार पर जे.बी.टी. टीचरों की टी.जी.टी. व पी.जी.टी. पर पदोन्नति करना, सेक्टर 5 में (हुड्डा ) हरियाणा अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा बनाए गए स्कूल भवन पर पुलिस विभाग का कब्जा हटवाने बारे जल्द ही मुख्यमंत्री व शिक्षा निदेशक से मुलाकात करने बारे, अध्यापकों के स्थानांतरण होने पर बहुत से स्कूलों में अध्यापक ही नहीं रहे, यमुनानगर में तो 70 प्रतिशत स्कूल बिल्कुल खाली हो गए प्रमुख हैं। विद्यालय संबंधित इत्यादि बहुत सी समस्याओं पर चर्चा हुई। बैठक में निर्णय हुआ कि इन विषयों बारे मुख्यमंत्री व शिक्षा निदेशक से मुलाकात कर चर्चा की जाएगी। इस अवसर पर भारी संख्या में अन्य पदाधिकारियों ने भी भाग लिया। जिसमें मुख्य रूप से राज्य संरक्षक वीरेंद्र रोहिला, राज्य कोषाध्यक्ष चतर सिंह, कैथल के जिला अध्यक्ष बलजीत गोपेरा, हिसार अध्यक्ष वीरेंद्र, महासचिव रणवीर, कुरुक्षेत्र महासचिव राजेश सैनी, महेंद्रगढ़ अध्यक्ष कृष्ण कुमार, रोहतक महासचिव रमेश सिवाच, जिला जींद जगमेन्द्र, जय कुमार, आशीष, अमित, अशोक बोड़ला, महावीर भारद्वाज, राजेंद्र सैनी, संजीव बतान, नवदीप, प्रवीण कौशिक, दिनेश कोचर, डा. वीरेंद्र आचार्य, अनिल पलवल आदि मौजूद रहे।हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मौजूद पदाधिकारी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांग्रेस का विरासत टैक्स, औरंगजेब का जजिया : योगी आदित्यनाथ

Tue May 21 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। नवीन की नगरी हुई योगीमय, संसद से लेकर देश और कुरुक्षेत्र के लिए नवीन जिन्दल के योगदान को योगी ने जी भर कर सराहा।ब्रह्मसरोवर को दिव्य और भव्य सिर्फ भाजपा बना सकती है, नवीन जिन्दल बना सकते हैं।अयोध्या, काशी, केदारनाथ जैसे अनेक धर्मस्थलों के विकास में […]

You May Like

advertisement