राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत इकाई छत्तीसगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से कार्यक्रम भेंट मुलाकात में करेंगे शिकायत

आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो में शिकायत के दस माह बाद भी कार्यवाही नही

एमआर तिग्गा उप संचालक कृषि जांजगीर की मामला

मानव के अधिकार का शोषण होने नही देंगे रमेश साहू

जांजगीर-चाम्पा 09 जून 2022/ वर्तमान उप संचालक कृषि जाजगीर के  उप संचालक कृषि की संपति की शिकायतकर्ता द्वारा रायपुर में शिकायत कर चुके दस माह हो गए  है लेकिन संबंधित अधिकारी की ध्यान ऐसे शिकायत पर नजर नही पड़ी है जिसके कारण दस माह होने पर कोई कार्यवाही नही होना समझ से परे हुए है उक्त शिकायत में उप संचालक कृषि के अनुपातहीन सम्पत्ति का ब्यौरा को साक्ष्य पर नामजद शिकायत किया गया है जिसमे जो उनके नियमित वेतन से ज्यादा संपति बताया जा रहा है  उप संचालक कृषि जांजगीर में 3 वर्ष से पदस्थ रहते हुए करोड़ों की हेराफेरी कर के अनुपातहीन सम्पति इनके द्वारा बनाया गया है। उप संचालक कृषि जांजगीर श्री एम. आर. तिग्गा का चल अचल सम्पत्ति उनके पूर्वजों के द्वारा सिर्फ विकासखण्ड सीतापुर जिला सरगुजा के ग्राम मदनपुर में ही उनकी वास्तविक सम्पत्ति पत्र में उल्लेख किया गया है। इसके अतिरिक्त इनके द्वारा छत्तीसगढ़ में कई जिलों में आय से अधिक गैर सम्पत्ति बनाया गया है, जिस पर विवरण शिकायतकर्त्ता ने लिखित में दिया गया है जिसमे बताया गया है कि जिला जशपुर के विकासखण्ड पत्थलगांव में 1एकड़ भूमि में 3 मंजिला भव्य घर निर्माण कर जिसमें स्वीमिंग पूल सहित सर्व सुविधायुक्त करोड़ों का घर बनाया गया है।जिला जशपुर के विकासखण्ड पत्थलगांव में 03 मंजिला नर्सिंग होम बनाया जा रहा है। जिसका कन्सट्रक्सन अभी वर्तमान में चालू है। जिसकी लागत करोड़ों रुपये है।जिला जांजगीर में हसदेव बिहार में आलिसान घर जिसकी कीमत लाखों में है और इसमें सर्व सुविधायुक्त समान रखा गया है।

जिला बिलासपुर में 1.90 एकड़ का नागपुरा में फार्म हाउस बनाया गया है। जिसकी कीमत करोड़ों में है।जिला बिलासपुर सिरगिट्टी रोड भवरा में दो मंजिल मकान एवं 14 डिसमील जमीन में आलिसान घर बनाया गया है जिसकी कीमत लाखों में है। जिसमें सर्वसुविधायुक्त समान रख गया है।जिला बिलासपुर के सिरगिट्टी में 80 डिसमील जमीन में भव्य 02 मंजिला मकान सर्व सुविधायुक्त जिसकी कीमत करोड़ों में है।जिला रायपुर संतोषी नगर चौक में भव्य 3 मंजिला इमारत सर्व सुविधा युक्त जिसकी कीमत करोड़ो में है।जिला बिलासपुर में रामा विला में अभी वर्तमान में 70 लाख रुपये का भव्य मकान तत्काल में क्रय किया गया है वर्तमान 02 वर्षों के अंतराल मेंरेनॉल्ट कैप्चर कार जिसकी कीमत 15 लाख रूपये होगी और कुछ दिनों के लिये ही लोन लेकर खरीदा गया है 6 माह के अंतराल में लोन की राशि जमा कर लोन क्लीयर कर दिया गया है। इनके द्वारा ट्रेक्टर भी खरीदा गया है। हाल ही में इनके द्वारा होण्डा सिटी कार जिसकी कीमत लाखो रुपये में है तथा माह भर में ही स्कूटी खरीदी की गई है जिसकी कीमत 01 लाख रुपये की आसपास की होगी इनके द्वारा हजारों की घड़ी,चश्मा तथा इनके बेटे के द्वारा लाखो का जूता एवं सोने चांदी के आभूषण क्रय किया गया है। जिसकी गिनती नहीं है। शिकायत में यह भी लिखा गया है कि उप संचालक कृषि  एम आर तिरंगा जाजगीर के विरुद्ध उचित कार्यवाही करने का निवेदन भी किया गया है बरहाल यह देखना होगा कि उच्च अधिकारी ऐसे मामलों को संज्ञान में लेकर जांच की जाती है या दस माह की तरह शिकायत की कॉपी कचरे की डिब्बा में चली जाती है या कार्यवाही की जाती है यह समय की बताएगा।

राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत इकाई छत्तीसगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष करेंगे भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से शिकायत

आपको बता दे कि राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत इकाई छत्तीसगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष रमेश साहू ने कहा कि शिकायतकर्त्ता की शिकायत पर उच्च अधिकारी ने दस माह बीतने के बाद भी कार्यवाही नही किया है तो मानवाधिकार के पदाधिकारियों ने संग़ठन के माध्यम से मुख्यमंत्री को जिले में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में लिखित शिकायत करेंगे  और भी कहा कि छत्तीसगढ़ में किसी भी व्यक्ति के मानव अधिकार का हनन करने वाले को बर्दास्त नही किया जाएगा।

वर्जन

शिकायत की कॉपी हमे मिल चुका है जिले में मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम से पहले संबंधित अधिकारी की शिकायत की जांच नही होती तो सीधे मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कार्यवाही करने की ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: गंगा दशहरा पर हरिद्वार में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब,

Thu Jun 9 , 2022
हरिद्वार: आज गंगा दशहरा का महास्नान पर्व है। इस मौके पर हरिद्वार में गंगा स्नान करने के लिए बड़ी भीड़ उमड़ी हुई है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार में हर की पैड़ी पर स्नान कर रहे हैं। माना जाता है कि गंगा आज के दिन ही धरती पर अवतरित हुई […]

You May Like

Breaking News

advertisement