मतगणना प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 06 कार्मिकों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्यवाही

मतगणना प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 06 कार्मिकों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्यवाही
मतगणना की प्रत्येक बारीकियों का भली प्रकार करें अध्ययन! —कृष्ण हरि शर्मा जिला संवाददाता बीबी न्यूज़ बदायूं
बदायूँ : 31मई। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना को स्वतंत्र एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु बुधवार को 114 माइको आब्जर्वर, मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक एवं अतिरिक्त मतगणना सहायकों कुल 450 मतगणना कार्मिकों का सामान्य प्रशिक्षण डायट परिसर स्थित ऑडीटोरियम में एवं ई०वी०एम० प्रशिक्षण शिव देवी सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालेज में सम्पन्न हुआ, जिसमें अनुपस्थित रहे 06 कार्मिकों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
प्रशिक्षण में प्रभारी अधिकारी कार्मिक/मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने उपस्थित सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप नियमों के तहत पूरी सतर्कता से मतगणना दायित्वों का निर्वहन करने के लिए कहा। प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर्स द्वारा मतगणना कार्य की संपूर्ण पहलुओं की विस्तार से जानकारी दी गई। निष्पक्ष एवं पारदर्शिता पूर्ण मतगणना के लिए उपयोगी सुझाव एवं निर्देश दिए गए।
उन्होंने मतगणना की प्रत्येक बारीकियों को सीखने-समझने को कहा। मतगणना से संबंधित सभी जरुरी प्रक्रियाओं तथा महत्वपूर्ण बिंदुओं को अच्छी तरह से समझ लें, ताकि मतगणना करते समय किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो। मतगणना प्रारंभ होने से लेकर संपूर्ण रूप से समाप्ति तक मतगणना कक्ष में गंभीरता पूर्वक कार्य करें।
उन्होंने मतगणना प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे दो माइक्रो ऑब्जर्वर, तीन मतगणना पर्यवेक्षक व एक मतगणना सहायक के विरूद्ध कार्य में शिथिलता व लापरवाही पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement