अतिक्रमण हटाने के सख्त निर्देश, विधान सभा अध्यक्ष ने जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की बैठक

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कहा – अतिक्रमण से परेशान नहीं होने चाहिए शहरवासी।
नेशनल हाईवे-73 पर 29 अवैध निर्माण हटाए, और भी हटेंगे।

चंडीगढ़, 26 जून :
हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए बुधवार को जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। गुप्ता ने कहा कि उन्होंने शहर को शानदार बनाने के लिए 7 सरोकारों की मुहिम शुरू की है। इन 7 सरोकारों में शहर को अतिक्रमण मुक्त करना प्रमुख है। इसलिए वे अपने मिशन को हर हाल में पूरा करना चाहते हैं। इसके लिए ने शहरवासियों से भी अतिक्रमण न करने की अपील की है। बैठक में शहर के महापौर कुलभूषण गोयल भी मौजूद रहे।
बैठक में योजना बनी कि नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण समुचित समन्वय के साथ शहर को अतिक्रमण मुक्त करें। इसके लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि बिना ज्यादा औपचारिकताओं में पड़े इस जनहित के कार्य के लिए तुरंत पुलिस बल उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि रेहड़ी फड़ी को हटाने की जिम्मेदारी नगर निगम, जबकि मार्केट्स के बरामदों से अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी एचएसवीपी की रहेगी। बैठक में वीटा बूथ धारकों द्वारा किए गए अतिक्रमण के मामले पर भी विस्तार से चर्चा हुई। वहीं, नेशनल हाईवे-73 पर हुए बड़े अवैध निर्माण पर भी कड़ा संज्ञान लिया गया। इस पर एनएचएआई की डीजीएम प्रियंका मीणा ने बताया कि वर्ष 2023 में एनएच-73 के पास से 29 अवैध निर्माण हटाए गए हैं। इन दोनों मामलों में संबंधित अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि इनके खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई होगी।
हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में प्रशासनिक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में नगर निगम आयुक्त, पुलिस उपायुक्त, एसएसवीपी के इस्टेट ऑफिसर शामिल हैं। अतिक्रमण हटाने की योजना इस कमेटी के द्वारा ही बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। अतिक्रमण को लेकर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम की निर्धारित पॉलिसी है। इसके अनुसार सख्त कार्रवाई अमल में लानी होगी।
बैठक में पंचकूला के जिला उपायुक्त डॉ. यश गर्ग, पंचकूला नगर निगम के आयुक्त सचिन गुप्ता, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त सिमरनजीत कौर, पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक, एसीपी जोगिंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, एचएसवीपी के संपदा अधिकारी मानव मलिक, एनएचएआई की डीजीएम प्रियंका मीणा समेत अनेक अधिकारी मौजदू रहे।
हरियाणा विधान सभा सचिवालय में बुधवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बढ़ती अपराधिक घटनाओं को लेकर आप प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने हरियाणा सरकार को घेरा

Thu Jun 27 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। हरियाणा में दिन दिहाड़े गोलियां मारी जा रही और फिरौती मांगी जा रही : डॉ सुशील गुप्ता।लाचार बीजेपी सरकार ने अपराधियों के सामने घुटने टेके : डॉ. सुशील गुप्ता।हिसार की ऑटो मार्केट में 30 राउंड फायर किए, 5 करोड़ फिरौती मांगी : डॉ. सुशील गुप्ता।इससे पहले […]

You May Like

Breaking News

advertisement

call us