नीट परीक्षा में धांधली को लेकर पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

मोदी सरकार ने नीट घोटाले के माध्यम से भविष्य के डॉक्टरों का भविष्य चौपट कर दिया : डॉ. सुशील गुप्ता।
नीट परीक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री चुप : डॉ. सुशील गुप्ता।
बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देगी आम आदमी पार्टी : डॉ. सुशील गुप्ता।
सड़क से संसद तक लड़ी जाएगी युवाओं के भविष्य की लड़ाई : डॉ. सुशील गुप्ता।
इस लड़ाई में आम आदमी पार्टी देश के नौजवानों, छात्रों और उनके मां-बाप के साथ : बलबीर सैनी।
जब तक घोटाले की जांच नहीं होती आम आदमी पार्टी इस लड़ाई को जारी रखेगी : बलबीर सैनी।

चंडीगढ़, 19 जून :
आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नीट पेपर लीक व नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर जोरदार प्रदर्शन किया। हर जिले में जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर नीट परीक्षा को दोबारा करवाने के मांग की गई। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने शाहबाद और रादौर में प्रदर्शन का नेतृत्व किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं ने बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और परीक्षा को रद्द करने की मांग की।
डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देगी और किसी भी कीमत पर बच्चों के भविष्य की लड़ाई लड़ने से पिछे नहीं हटेगी। देश के युवाओं के भविष्य को बचाने की यह लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ी जाएगी। संसद में हमारे सांसद नीट परीक्षा घोटाले का मुद्दा उठाएंगे और युवाओं न्याय दिलाने की मांग करेंगे।
उन्होंने कहा कि इस मोदी सरकार ने नीट घोटाले के माध्यम से भविष्य के डॉक्टरों का भविष्य चौपट करके रख दिया है। लाखों अभिभावक और छात्र इस बात को लेकर परेशान हैं कि उनके भविष्य का क्या होगा? 1583 बच्चों को ग्रेस मार्क्स दिए गए उसका का दायरा क्या था? एक ही सेंटर से कई कई टॉपर कैसे बन गए? सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि यदि घोटालेबाज डॉक्टरों को मनुष्य का शरीर सौंप दिया जाए तो उसका भविष्य क्या होगा। आज की मौजूदा बीजेपी सरकार कई सवालों के घेरे में है। प्रधानमंत्री मोदी चुप है शिक्षा मंत्री कुछ नहीं बोल रहा, लेकिन बच्चे अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। जो होनहार बच्चे कंपीटिशन में मेरिट चाहते थे उनके साथ इस सरकार ने बहुत धोखा किया है। वो बच्चे चाहते हैं कि नीट की परीक्षा दोबारा हो।
उन्होंने कहा कि यह नीट का एग्जाम मोदी सरकार का भ्रष्टाचार है। शिक्षा मंत्रालय और उसके अधीन आने वाले एनटीए ने भाजपा शासित राज्यों में उसके नेताओं के साथ मिलकर देश के लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। इसलिए हमारी मांग है कि यह नीट का एग्जाम रद्द होना चाहिए और दोबारा परीक्षा होना चाहिए। नीट के परिणाम 14 जून को आने थे, लेकिन इसे दस दिन पहले यानि 4 जून को ही जारी कर दिया गया। ताकि मीडिया चुनावी नतीजों में लगी रहे और भाजपा के पेपर लीक की चर्चा न हो। इसलिए एनटीए ने जानबूझकर 4 जून को नतीजे जारी किए। इस बात की जांच होनी चाहिए कि किन कारणों से 14 जून की जगह 4 जून को नीट के नतीजे जारी किए गए? आम आदमी पार्टी मांग करती है कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में नीट परीक्षा में हुए घोटाले की जांच कराई जाए।
प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी ने कहा कि आम आदमी पार्टी बच्चों के भविष्य की लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ेगी। आज पूरे देश में आम आदमी पार्टी के लोग सड़क पर उतर रहे हैं। आम आदमी पार्टी हर क्षण देश के नौजवानों, छात्रों और उनके मां-बाप की लड़ाई में उनके साथ है। जब तक इस घोटाले की जांच नहीं होती, हम इस लड़ाई को जारी रखेंगे।
उन्होंने कहा कि देश के 24 लाख बच्चों के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है। पिछले कुछ दिनों से लगातार गुजरात के गोधरा, बिहार के पटना और उत्तर प्रदेश से परीक्षा में बड़े घोटाले की खबर आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले पर टिप्पणी की है और आज देश भर में लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं। आज केंद्र में बैठी अनपढ़ नेताओं की सरकार को देश के नौजवानों के भविष्य की बिल्कुल चिंता नहीं है। साल भर मेहनत से परीक्षा की तैयारी करने वाले बच्चे और मां-बाप इस भ्रष्टाचार का शिकार हो रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

41.87 करोड़ से 54 सड़कों को चाक-चौबंद करेगा पीएमडीए

Wed Jun 19 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। ज्ञान चंद गुप्ता ने प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर लिया जायजा।सेक्टर 32 में 13.75 एकड़ पर शूटिंग रेंज विकसित करने की योजना।सड़क किनारे फुटपाथ, और हरियाली विकसित करने के भी दिए निर्देश।शहर के दोनों प्रमुख नालों का सौंदर्यीकरण भी जल्द होगा। पंचकूला, 19 […]

You May Like

advertisement