लाटघाट:घाघरा की तेज लहरों ने चार लोगों के आशियाने को किया तबाह

रिपोर्ट-आदित्य चतुर्वेदी

लाटघाट। सगड़ी तहसील के देवरांचल में घाघरा ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है। बृहस्पतिवार को घाघरा ने देवारा खास राजा के बगहवा गांव के चार लोगों के आशियाने को अपने आगोश में ले लिया। नदी की कटान को देखते हुए लोग खुद अपना आशियाना तोड़कर पलायन करने को विवश हो गए हैं।
सगड़ी तहसील क्षेत्र के देवारा एरिया में घाघरा नदी तबाही मचा रही हैं। घाघरा नदी किनारे बसे गांवों में जहां बाढ़ का पानी भरा होने से गांव वाले परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर जलस्तर कम होने के बाद घाघरा नदी ने कटान तेज कर दिया है। चक्की हाजीपुर, बांका, देवारा खास राजा, के संपर्क मार्ग पर पानी जमा है। जिसके कारण लोगों का आवागमन दूभर हो गया है। देवारा खास राजा के बगहवा गांव के अशोक, राजकुमार, विजय कुमार पुत्र कोमल के आशियाने को घाघरा बृहस्पतिवार को अपने आगोश में ले लिया। गांगेपुर, परसिया, देवारा खास राजा, बगहवा, साधू का पुरवा, अचल नगर, देवाराम गरीब दूबे, देवाराम अचल सिंह, देवाराम भिक्षुक दास, सेमरी, पहाड़पुर में कटान तेज हो गई है। वहीं संपर्क मार्गों पर पानी भरा होने से लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। उधर, गांगेपुर, परसिया, बगहवा, सेमरी आदि गांव के रामनिवास यादव, भजुराम, रामलाल आदि दर्जनों लोगों के कृषि योग्य भूमि को नदी तेजी से काट रही है। किसानों का कहना है कि प्रशासन कटान रोकने का कोई उपाय नहीं कर रहा है, जिससे लोगों की जमीन नदी में कटी जा रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जीयनपुर आज़मगढ़:जीयनपुर नगर में बड़ौदा यूपी बैंक के कैशियर हफ्तों से कोरोना चक्रव्यूह में फंस कर घर रवाना

Fri Jun 25 , 2021
रिपोर्ट-आदित्य चतुर्वेदी नगर पंचायत जीयनपुर प्रशासन बना मुख दर्शक बैंक पर अभी तक सैटायर का छिड़काव नहीं समाचार प्राप्त हुआ है कि जीयनपुर नगर में मछली बाजार के पास स्थित बड़ौदा यूपी बैंक के कैशियर कोरोना चक्रव्यू में घिरकर भी अपनी ड्यूटी करते रहे जो कि इसी दौर में 1 […]

You May Like

advertisement