जौनपुर :अधूरे रिजल्ट से परेशान पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्रों ने विश्वविद्यालय में जड़ा ताला

पूर्वांचल ब्यूरो

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की ओर से परिसर के पाठ्यक्रमों का रिजल्ट जारी होते ही छात्रों ने हंगामा खड़ा कर दिया है। छात्रों का आरोप है कि कालेजों के बाद अब परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों का भी रिजल्ट आधा अधूरा जारी कर दिया गया।
बुधवार को रज्जू भैया संस्थान समेत विभिन्न संकायों के छात्र रिजल्ट को लेकर विवि के मुख्य गेट में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे छात्र रिजल्ट में सुधार करने की मांग कर रहे हैं। गेट बंद होने और हंगामा के चलते विवि. के कर्मचारियों और बाहरी लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ी।
छात्रों का आरोप है कि विवि. प्रशासन की लापरवाही के चलते सभी छात्रों का रिजल्ट आधा अधूरा जारी कर दिया गया है। जानकारी के बाद भी विवि. प्रशासन रिजल्ट को ठीक कराने में रुचि नहीं ले रहा है। मूल्यांकन एवं कोडिंग और डिकोडिंग के नाम पर छात्रों को गुमराह किया जा रहा है। जबकि रिजल्ट तैयार कर रही एजेंसी को खुद पता नहीं है कि कैसे कोडिंग और डिकोडिंग की जाएगी। नतीजतन छात्र का रिजल्ट पूरी तरह से सही नहीं बन पाया है।
विवि. प्रशासन रिजल्ट की गड़बड़ी को सुधार कर फिर से रिजल्ट तैयार जारी करे। यदि रिजल्ट तैयार करने में हुई गडबड़ी में सुधार नहीं किया गया तो धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। इस दौरान छात्रों ने प्रशासनिक भवन मुख्य गेट व अन्य गेटों पर तालाबंदी कर हंगामा किया। छात्रों के हंगामा को देखते हुए चौकी प्रभारी बृजेश कुमार गुप्ता मौके पर तैनात रहे। चीफ प्राक्टर प्रो. संतोष कुमार ,डॉ. अवध बिहारी सिंह व शिक्षक छात्रों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। छात्र कुलपति समेत अन्य अधिकारियों से मुलाकात के लिए अड़े रहे। पुलिस और शिक्षकों ने एक सप्ताह के भीतर रिजल्ट ठीक कराने का आश्वासन देकर प्रदर्शन शांत कराया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गाजीपुर :ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से लूट कर भाग रहे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़

Thu Oct 21 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो गाजीपुर जिले के शहर कोतवाली के जंजीरपुर गांव के पास बुधवार रात करीब साढ़े 8 बजे हुई पुलिस मुठभेड में दो लुटेरे घायल हो गए। वहीं दो गोली थानाध्यक्ष की जैकेट में फंस गईं, जिससे वह बाल-बाल बच गए।जबकि एक लुटेरा अंधरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। […]

You May Like

advertisement