आयुर्वेद में पीजी की रिक्त सीटों पर भौतिक उपस्थिति से होगा विद्यार्थियों का दाखिला

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र :- श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल व श्री धन्वंतरि आयुर्वेदिक कॉलेज में आयुर्वेद में स्नातकोत्तर के लिए तीन दौर की काउंसलिंग के बाद रिक्त सीटों पर भौतिक उपस्थिति दर्ज कराने वाले विद्यार्थियों को ही दाखिला मिलेगा। इसके लिए श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने अनुसूची जारी कर दी है। देश व प्रदेश के विद्यार्थियों को 27 मार्च दोपहर 12 बजे तक उपस्थित दर्ज करानी होगी। मेरिट सूची उसी दिन ही दोपहर एक बजे तक प्रदर्शित कर दी जाएगी।
ड्राफ्ट एंड काउंसलिंग कमेटी के संयोजक डॉ. आशीष मेहता ने बताया कि श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय और श्री धन्वंतरि आयुर्वेद कॉलेज चंडीगढ़ में आयुर्वेद में स्नातकोत्तर के लिए तीन दौर की हुई काउंसलिंग के बाद आयुर्वेद के छः विषयों की 14 सीटें रिक्त हैं। ऐसे विद्यार्थी जो पहले के तीन राउंड में पंजीकृत हैं और कोई सीट आवंटित नहीं हुई है या सीट मिलने के बाद छोड़ दी गई व जिन विद्यार्थियों सीट मिलने के उपरान्त सीट छोड़ दी। उनको अपने पंजीकरण की हार्ड कॉपी 27 मार्च दोपहर 12 बजे तक जमा करानी होगी। भौतिक उपस्थिति के आधार पर ही सीटों का आवंटन किया जाएगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों की मेरिट सूची भी उसी दिन 27 मार्च को दोपहर एक बजे तक प्रदर्शित कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि दोपहर डेढ़ बजे से साढ़े तीन बजे तक दाखिला कमेटी द्वारा दस्तावेजों का सत्यापन व फीस जमा होगी। अगर इसके बाद भी सीटें खाली रह जाती हैं उसी दिन कोई भी विद्यार्थी जिसने पहले के तीन दौर की पीजी के लिए हुई काउंसलिंग में विश्वविद्यालय के पोर्टल पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन नहीं किया है। वे विद्यार्थी ऑफलाइन माध्यम से भी पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन पत्र उपलब्ध करवाया जाएगा।
छः विषयों की 14 सीटें रिक्त।
श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल में 4 विषयों क्रिया शारीर, रचना शारीर, रोग निदान एवं विकृति विज्ञान और शल्य तंत्र में एक-एक सीट खाली हैं। श्री धन्वंतरि आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल में आयुर्वेद के दो विषयों द्रव्यगुणा में चार व संहिता एवं सिद्धांत की छः सीटें रिक्त पड़ी हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: सनसनीखेज हत्या का खुलासा,

Fri Mar 25 , 2022
रुड़की स्टोरी, सनसनीखेज हत्या का खुलासा , कुछ ही घण्टो पहले ..पिरान कालियर थाना क्षेत्र में एक युवक ने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी थीइस मामले में पिरान कलीयर पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जानकारी दीवही आरोपी युवक ने पुलिस पूछताछ […]

You May Like

Breaking News

advertisement