श्रोताओं की पहली पसंद बना सूफ़ी गीत ” दीदार ” सुपरहिट

नदीम अहमद जॉर्नलिस्ट

(गायक आशु पंजाबी)

   संगीत कुछ लोगों की इबादत बन जाता हैं संगीत में उठते हैं संगीत में बैठते हैं संगीत का ही बिछौना होता हैं संगीत ही ओढते हैं एक तरह से संगीत उनकी ज़िंदगी बन जाता हैं और संगीत के बिना वह ज़िंदगी अधूरी समझते हैं और वह संगीत के बिना ज़िंदा नहीं रह सकते।

कुछ ऐसा ही मानना हैं मशहूर सिंगर गायक संगीतकार और म्यूज़िक गुरु आशु पंजाबी का, आशु पंजाबी गायकी की हर विधा को गाते हैं चाहे वह ग़ज़ल हो गीत हो भजन हो पाप स्टाइल हो या कव्वाली हो , वह हरफनमौला हैं और अपनी योग्यता को और कामयाबी को अपने गुरुओं का आशीर्वाद मानते हैं, जिनसे उन्होंने गायन कला की बारीकियों को सीखा हैं हाल ही में उनका एक एल्बम सूफ़ी गीत पीटीसी रिकॉर्ड से रिलीज हुआ हैं जो कि पीटीसी के सभी म्यूज़िक चैनलों पर प्रसारित भी हुआ हैं ,दर्शकों ने और श्रोताओं ने अपना भरपूर प्यार और दुआएं देकर आशु पंजाबी जी के सूफ़ी गीत दीदार को सुपरहिट कर दिया हैं,आशु पंजाबी जनता के बहुत आभारी हैं। जिन्होंने गीत को सराहा हैं। दीदार गीत में आशु पंजाबी जी ने क्लासिकल सुरों का इस्तेमाल करके और ड्रम बीटस के साथ , नई पीढ़ी को जोड़ कर कुछ नया एक्सपेरिमेंट किया जो युवा पीढ़ी को भी बहुत पसंद आया हैं , इस गीत के गीतकार व संगीतकार भी खुद आशु पंजाबी हैं इस गाने की प्रोड्यूसर गुरप्रीत कौर चड्डा हैं, डायरेक्टर जिमी हांडा हैं जिन्होंने बहुत अच्छी लोकेशन पर दीदार गाने को शूट किया हैं, जो कि दर्शकों को बहुत पसंद आया हैं।
आशु पंजाबी बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं, हाल ही में उनकी बतौर शायर एक किताब “मेरा गांव ” ऱिलीज हुई हैं। चाहने वालों ने किताब की ख़ूब सराहना की हैं। बतौर संगीतकार आशु जी ने कई पार्श्व गायकों के लिए कंपोज़ किया हैं जैसे अनूप जलोटा, उदित नारायण ,ममता शर्मा, नकाश अज़ीज़ , रीवा राठौर, पंजाबी फिल्मों में भी आशु पंजाबी गायकी का जलवा दिखा चुके हैं ,अब तक कुल मिलाकर 50 से ज्यादा एल्बम उनके ऱिलीज हो चुके हैं जिसमें गज़ल भजन पंजाबी पॉप सूफ़ी और फिल्मों के गाने हैं , हम आशु पंजाबी जी के भविष्य की शुभ कामना करते हैं ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लक्ष्मण सिद्ध मन्दिर को गुरुद्वारा सिंह सभा ने भेजा राशन

Wed Jun 2 , 2021
सेवा सिंह मठारूगुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, आढ़त बाजार, देहरादून के तत्वावधान में चल रही जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा, मास्क, मिनरल वाटर एवं राशन वितरण की सेवा भी चल रही है इसी के चलते गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा की प्रबंधक कमेटी ने आपसी भाई चारे को दृढ़ […]

You May Like

advertisement