उत्तराखंड: कांग्रेस की नई कार्यकारिणी के गठन को लेकर सुमित का बयान,

स्लग – नई प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के गठन को लेकर सुमित का बयान
रिपोर्ट – ज़फर अंसारी
स्थान – हल्द्वानी

एंकर – लगातार दूसरी बार प्रदेश में सत्ता की दौड़ से बाहर होने से कांग्रेस नेतृत्व के रुख में बदलाव देखा जा रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, करन माहरा के बयान, इस बार कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी पूर्व की भांति जम्बो आकार की नहीं होगी, इसे बहुत सीमित और सूक्ष्म बनाया जाएगा। के बाद से कांग्रेस में चर्चाओं का दौर जारी है तो वही हल्द्वानी से कांग्रेस के विधायक, सुमित ह्रदयेश ने कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी के गठन को लेकर प्रदेश अध्यक्ष, करन माहरा के बयान का समर्थन कियाहै, सुमित ह्रदयेश का कहना है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नई सोच लेकर चल रहे है और अगर उनका ये सोचना है कि कार्यकारिणी का आकार छोटा होना चाहिए तो इस के पीछे भी कांग्रेस का ही हित होगा, वही सुमित ह्रदयेश का ये भी कहना है कि प्रदेश कार्यकारिणी का आकार छोटा हो या बड़ा उससे फर्क नही पड़ता है लेकिन कार्यकारिणी में उन लोगो का ही नाम होना चाहिए, जो कांग्रेस के लिए जमीन पर कार्य करते है और कांग्रेस के लिए तन्मयता के साथ कार्य करते है ।
वही सूत्रों की माने तो उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की लिस्ट जारी होने की बात भी सामने आ रही है लेकिन अभी उसको सार्वजनिक नही किया गया है तो वही राजनीतिक जानकारों की माने तो लिस्ट सामने आते ही कांग्रेस में नाराजगी का दौर शुरू हो गया है, लिस्ट में लगभग 224 लोगो के नाम ही होने का दावा किया जा रहा है तथा उस लिस्ट में कांग्रेस के विधायकों और उनके चहेतों के नाम के ही नाम होने की बात कही जा रही है तो वही पूर्व में जमीनी कार्यकर्ताओ और सीनियर नेताओ की अनदेखी की बात कह कर, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह और पिथौरागढ़ विधायक, मयूख महर ने भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है। जिसके बाद कार्यकारिणी में सदस्यों की संख्या को लेकर प्रदेश कांग्रेस में कलह का माहौल बढ़ता जा रहा है ।

बाइट – सुमित ह्रदयेश, विधायक, हल्द्वानी ।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: जयराम कन्या महाविद्यालय में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन

Wed Sep 21 , 2022
जयराम कन्या महाविद्यालय में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 गायन प्रतियोगिता में शिवानी प्रथम, सपना द्वितीय तथा सविता तृतीय स्थान पर रही। कुरुक्षेत्र, 21 सितम्बर : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से ग्रामीण आंचल […]

You May Like

Breaking News

advertisement