सुंदर लाल बहुगुणा की हालत नाजुक, आईसीयू में किया शिफ्ट, एम्स ऋषिकेश

सुंदर लाल बहुगुणा की हालत नाजुक,
आईसीयू में किया शिफ्ट,
एम्स ऋषिकेश
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

ऋषिकेश। ऋषिकेश एम्स में भर्ती पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा की हालत नाजुक है। सांस में तकलीफ और पैरो में सूजन के बाद डाक्टरों ने उन्हें कोविड आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है। वहीं उनका ब्लड शूगर लेवल और ब्लड प्रेशर भी बढ़ा हुआ है। एम्स के विशेषज्ञों की टीम उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रख रही है। 
पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को बीते आठ मई को उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। उन्हें बीते 15 दिनों से बुखार और खांसी की शिकायत थी। वह बीते 23 अप्रैल से अस्वस्थ चल रहे हैं। एम्स में कोविड जांच में वे पॉजिटिव मिले थे।

बीते सोमवार की रात सुंदरलाल बहुगुणा को सांस लेने में दिक्कत महसूस होने लगी। पहले उनको आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। लेकिन बाद में उन्हें कोविड आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि उन्हें सोमवार देर रात को कोविड आईसीयू वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था।
पांच लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट के बाद फिलहाल उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल 97 प्रतिशत है। उनका इलाज कर रहे डाक्टरों के अनुसार उन्हें एनआरबीएम मास्क से ऑक्सीजन दी जा रही है।
हरीश थपलियाल ने बताया कि सुंदर लाल बहुगुणा हृदय रोग, डायबिटीज और हाईपरटेंशन के रोगी भी हैं। करीब 20 साल पहले उनके हार्ट में दो स्टंट लग चुके हैं। तभी से वे दवाएं ले रहे हैं।

पिछले कुछ समय से वह बिस्तर पर हैं। कार्डियॉलोजी विभाग के चिकित्सकों ने मंगलवार दोपहर को उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया है। उनके एक पैर में सूजन की शिकायत भी है। उनकी आवश्यक स्वास्थ्य जांचें की जा रही हैं। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केदारनाथ के लिए हवाई जहाज की बुकिंग करने वाले 11 हजार से अधिक तीर्थ यात्रियों को वापस मिलेगा टिकट के पैसे।

Wed May 12 , 2021
केदारनाथ के लिए हवाई जहाज की बुकिंग करने वाले 11 हजार से अधिक तीर्थ यात्रियों को वापस मिलेगा टिकट के पैसे।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चारधाम यात्रा स्थगित करने का निर्णय लिया था। इसके बाद जिन यात्रियों ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement