लालकुआं: लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सुराज सेवा दल ने पुतला दहन किया,

स्लग, पुतला दहन।

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, लालकुआ

एंकर,प्रदेश कि बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आज हल्दूचौड़ चोराहे पर सुराज सेवा दल के जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह अधिकारी के नेतृत्व में दर्जानों कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का पुतला दहन किया साथ ही मुख्यमंत्री के नाम रजिस्ट्रार कानूनगो मोहित बोरा को ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने चेतवानी दी है कि अगर जल्द ही प्रदेश कि स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो सुराज सेवा दल पुरे प्रदेश में उग्र आंदोलन को बाध्य होगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
बताते चलें कि हल्दूचौड़ चौराहे पर प्रदेश कि बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर एकत्रित हुए सुराज सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह अधिकारी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का पुतला दहन किया।
इस दौरान जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह अधिकारी ने भाजपा सरकार ने प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह बर्बाद कर दिया आज अस्पतालों में अराजकता की स्थिति है ना इलाज मिल रहा है और ना दवा मरीजों और तीमारदारों के साथ अभ्रदता आम बात हो गई है सरकारी अस्पतालों में सरकार कि कारवाई कहीं नजर नहीं आ रही है आम आदमी अब सरकारी अस्पतालों में जाने से डरने लगा है।
उन्होंने कहा कि लालकुआ हल्दूचौड़ बिन्दूखत्ता के अस्पतालों में दवाइयों का अभाव बना हुआ है चिकित्सकों की कमी से उपचार प्रभावित है तथा अस्पतालों में एक्सरे व अल्ट्रासाउंड मशीनें भी नही है उन्होंने कहा कि हल्दूचौड़ में बना 30 बैड का अस्पताल इन दिनों सफेद हाथी बनकर रह गया है अस्पताल में ना डाक्टर है और ना ही मशीने सिर्फ सरकार कि और से हावाई घोषणाएं की जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि कुमाऊ के प्रवेश द्वार से जाने वाले हल्दूवानी शहर के सबसे बड़े सुशीला तिवारी अस्पताल में नैनीताल जिले सहित सीमा से लगे ऊधम सिंह नगर,अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चम्पावत, बागेश्वर सहित अन्य राज्यों से रोगी पहुचते है लेकिन उचित इलाज नही मिलने से सभी को बरेली या फिर दिल्ली रेफर किया जा रहा है उन्होंने कहा कि आज के दिन सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज पाना बहुत मुश्किल है बडे डांक्टर डूयुटी पर नही रहेते,नये स्टाफ के सहारे व्यवस्था चल रही हैं गम्भीर मरीजों को भी इलाज नही मिल पा रहा है ज्यादातर बाहर से ही दवाइयां मंगाई जा रही हैं उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश कि स्वास्थ्य सेवाओं पुरी तरह चौपट हो गई हैं। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम रजिस्ट्रार कानूनगो मोहित बोरा को ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने चेतवानी दी है कि अगर जल्द ही प्रदेश कि स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो सुराज सेवा दल पुरे प्रदेश में उग्र आंदोलन को बाध्य होगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

बाईट, राजेंद्र सिंह अधिकारी जिला अध्यक्ष।

बाईट, र्किर्ती दुम्मा जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: पूर्व सांसद राजवीर सिंह के स्मृति दिवस पर आयोजन, 'राजवीर सिंह संसद में' पुस्तक का हुआ लोकार्पण

Fri Dec 30 , 2022
पूर्व सांसद राजवीर सिंह के स्मृति दिवस पर आयोजन, ‘राजवीर सिंह संसद में’ पुस्तक का हुआ लोकार्पण दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : राजवीर सिंह सम्बन्धों के सेतु थे। जो ज़रूरी होता था, वो कर या करवा के ही मानते थे। एक लम्बे समय तक उनसे सम्बन्ध और साथ रहा। राजनीति […]

You May Like

advertisement