जमा बंदियों और निशानदेही से संबंधित एक भी मामला नहीं रहना चाहिए लंबित : सुशील सारवान।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

मेहनत और ईमानदारी से अधिकारी करें काम, लापरवाही नहीं होगी सहन, समाधान शिविर की सभी लंबित शिकायतों का तुरंत किया जाए समाधान, राजस्व विभाग को सबसे महत्वपूर्ण विभाग मानकर अधिकारी करें काम, समाधान शिविर में उपायुक्त सुशील सारवान ने किया समस्याओं का समाधान।

कुरुक्षेत्र 5 अगस्त : उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि राजस्व विभाग सबसे अहम और महत्वपूर्ण विभाग है। इस विभाग की गरिमा को किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने दिया जाएगा। इस गरिमा को बनाए रखने के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को मेहनत और लग्न के साथ काम करना होगा। अगर किसी भी स्तर पर लापरवाही पाई गई तो संबंधित अधिकारी और कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। इतना ही नहीं राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारी जमा बंदियों और निशानदेही के साथ-साथ अन्य लंबित मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करें ताकि कोई भी मामला लंबित ना रहे।
उपायुक्त सुशील सारवान सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर के तहत राजस्व विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। इससे पहले उपायुक्त सुशील सारवान ने समाधान शिविर में दर्जनों लोगों की जिला समाज कल्याण विभाग, श्रम विभाग, पंचायत एवं विकास विभाग, शिक्षा विभाग, बिजली विभाग, पुलिस विभाग, परिवार पहचान पत्र के साथ-साथ अन्य विभागों की समस्याओं का सुना और उनका मौके पर ही समाधान करवाया। उपायुक्त ने स्वयं एक-एक समस्या के आवेदन को देखा-पढ़ा और उन आवेदनों पर संबंधित विभाग के माध्यम से समाधान करवाया। उपायुक्त ने सभी विभागों के अधिकारियों को आदेश दिए कि प्रतिदिन सभी विभागों के एचओडी समाधान शिविर में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे ताकि सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक शिविर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का मौके पर समाधान हो सके।
उन्होंने कहा कि समाधान शिविरों में अब तक जो भी शिकायते लंबित पड़ी है, उन शिकायतों का भी तुरंत समाधान करना सुनिश्चित किया जाए। इस विषय को सभी अधिकारी गंभीरता से लें और व्यक्तिगत रुचि लेकर लंबित समस्याओं का समाधान किया जाए। इन समाधान शिविरों में लोगों की तमाम समस्याओं का मौके पर ही समाधान करना है, इसलिए अधिकारी पूरी तैयारी के साथ समाधान शिविर में पहुंचे। इसके अलावा सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों में भी आने वाले लोगों की समस्याओं को सुने और उनका तुरंत समाधान भी करें। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि राजस्व विभाग के सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों में नियमित रूप से लोगों की राजस्व विभाग से संबंधित समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी लंबित मामला ना रहे। सभी अधिकारी जमाबंदी, इंतकाल, निशानदेही के मामलों का तुरंत समाधान करें ताकि इस प्रकार का एक भी मामला लंबित ना रहे। इस मौके पर नगराधीश डा. रमन गुप्ता, डीएसपी ओमप्रकाश, जिला शिक्षा अधिकारी रोहताश वर्मा, डीएफएससी सुरेंद्र सैनी, डा. कृष्ण कुमार, नायब तहसीलदार परमजीत सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुरजीत कौर, डीएम क्रिड मेनका सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मीना ने घर घर तुलसी अभियान को दिए पंख तुलसी के पावित्र पौधों का किया वितरण

Mon Aug 5 , 2024
एम सलीम खान ब्यूरो रुद्रपुर उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष, और 66 विधानसभा रुद्रपुर से कांग्रेस की तरफ से विधायक का चुनाव लड़ी, पूर्व पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना शर्मा ने सावन माह में शुरू किया कार्यक्रम घर-घर तुलसी अभियान के अंतर्गत आज सोमवार को कई मंदिरों में […]

You May Like

Breaking News

advertisement