बिहार: टीका का तीनों डोज लेकर अपने साथ पूरे समुदाय को करें सुरक्षित: नानू बाबा

टीका का तीनों डोज लेकर अपने साथ पूरे समुदाय को करें सुरक्षित: नानू बाबा

-फिर बढ़ रहा है संक्रमण का खतरा, सुरक्षात्मक उपायों पर गंभीरता पूर्वक पर अमल है जरूरी
-जिले के प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरू नानू बाबा ने लिया प्रीकॉशन डोज का टीका
-बाबा ने सभी वर्ग व समुदाय के लोगों से की टीका के तीसरा डोज लेने की अपील

अररिया
कोरोना संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ रहा है। संक्रमण से बचाव को लेकर जिले में टीकाकरण अभियान निरंतर संचालित है। बड़ी संख्या में लोग टीका की दोनों डोज ले चुके हैं। ऐसे लाभुकों को सरकार द्वारा प्राथमिकता के आधार पर प्रीकॉशन डोज यानि बूस्टर डोज का टीका लगाया जा रहा है। टीका की तीसरा डोज लेने के प्रति अभी भी आम लोगों में उत्साह की कमी है। ऐसे में पूर्व की तरह समाज के अलग-अलग तबका व कार्य क्षेत्र से जुड़े महत्वपूर्ण लोग बूस्टर डोज का टीका लेने आगे आ रहे हैं। ताकि इसके प्रति समाज में एक सा सकारात्मक माहौल का निर्माण संभव हो सके। साथ ही संक्रमण से जुड़ी संभावित चुनौतियों का भी सख्ती पूर्वक मुकाबला किया जा सके। इसी कड़ी में जिले के प्रसिद्ध मां खड़गेश्वरी काली मंदिर के साधक नानू बाबा ने गुरुवार को प्रीकॉशन डोज का टीका लगाते हुए अन्य लोगों को भी यथाशीघ्र टीका की तीसरी डोज लेने की अपील की। साथ ही उन्होंने संभावित खतरों के प्रति लोगों को सचेत किया। गौरतलब है कि पूर्व में भी साधक नानू बाबा टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने में अपने स्तर से कई गतिविधियों में शामिल रहे हैं।

प्राथमिकता के आधार पर लें प्रीकॉशन डोज का टीका :

टीका लेने के उपरांत नानू बाबा ने कहा कि संक्रमण का खतरा लोगों को फिर से डराने लगा है। विशेषज्ञ जून माह के अंत तक देश में संक्रमण के चौथी लहर की शंका जाहिर कर रहे हैं। देश के कई राज्य में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लिहाजा अभी से लोगों का सतर्क व सावधान रहना जरूरी है। ताकि अपने साथ-साथ अन्य लोगों को भी संक्रमण के खतरों से बचाया जा सके। उन्होंने सभी धर्म व समुदाय के लोगों से टीका की तीनों डोज लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश में संक्रमण की रोकथाम में अब तक टीकाकरण का महत्वपूर्ण योगदान है। पूर्व में लिये गये दो टीका की तरह प्रीकॉशन डोज का टीका भी बेहद जरूरी है। इससे शरीर में रोग प्रतिरोधात्मक क्षमता का विकास होता है। जो संक्रमण के खिलाफ हमें मजबूत सुरक्षा प्रदान करता है।

शारीरिक दूरी व मास्क के उपयोग को दें महत्व :

मां खड़गेश्वरी काली मंदिर के साधक नानू बाबा ने कहा कि फिलहाल लोगों ने मास्क का उपयोग छोड़ दिया है। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर भी लोग बिना मास्क के नजर आते हैं। हमें इससे बचने की जरूरत है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग संक्रमण के संभावित खतरों के प्रति सचेत है। हमें भी अपनी जिम्मेदारियों के निवर्हन के प्रति गंभीर होना होगा। इसलिये भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क का उपयोग व शारीरिक दूरी का ध्यान रखना लोगों के लिये अभी भी जरूरी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: मेडिकल अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में गंभीर बीमार नवजात शिशुओं का होता है सफल इलाज

Sat Jun 18 , 2022
मेडिकल अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में गंभीर बीमार नवजात शिशुओं का होता है सफल इलाज •60 प्रतिशत से अधिक बच्चे पूरी तरह स्वस्थ होकर जाते हैं घर•बर्थ एस्फिक्सिया से होती है सर्वाधिक नवजातों की मौत•नवजात शिशुओं के इलाज के लिए सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है एसएनसीयू•इलाज के बाद भी […]

You May Like

Breaking News

advertisement