तान्या ने बढ़ाया गांव के सरकारी स्कूलों का गौरव

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने करवाया मुंह मीठा, शाबाशी भी दी। लैपटॉप के लिए 25 हजार देने का ऐलान
बारहवीं की परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान हासिल।
गुप्ता बोले – सरकारी स्कूलों का हो रहा कायाकल्प।

पंचकूला, 16 जून : विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर घोषित बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम के जिले में प्रथम आने वाली बतौड़ गांव के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा तान्या को लैपटॉप के लिए 25000 रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया है। अपनी सफलता से गदगद तान्या ने वीरवार को अपने पिता अमर सिंह, स्कूल प्रधानाचार्य जितेंद्र शर्मा और स्टाफ के साथ विधान सभा पहुंच विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से मुलाकात की। गुप्ता ने छात्रा का मुंह मीठा करवाया और उसे उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि पंचकूला जिले के होनहार विद्यार्थियों को कभी भी आर्थिक कारणों से पढ़ाई से वंचित नहीं रहने देंगे।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि बतौड़ गांव के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने पढ़ाई और संस्कारित शिक्षा के मामले में अनेक निजी स्कूलों को टक्कर देते हुए साबित कर दिया है कि सरकारी स्कूल अब किसी भी मामले में पीछे नहीं हैं। यही कारण है कि इस स्कूल में आसपास के 8 गांवों के साथ-साथ पंचकूला शहर के बच्चों ने भी दाखिला लिया है। इसके लिए विशेष रूप से बसें भी लगाई गई हैं। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। एक समय था जब शहरों में ही अच्छे स्कूल होते थे और गांवों के बच्चों को शहर आना पड़ता है, लेकिन आज गांव के स्कूल भी बड़े कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार की सकारात्मक नीतियों के चलते प्रभावी परिणाम आ रहे हैं। उन्होंने तान्या की सफलता का श्रेय छात्रा की मेहनत, स्कूल प्रधानाचार्य जितेंद्र शर्मा और स्टाफ को दिया है।
तान्या ने 500 में से 481 अंक लेकर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। उसने कॉलेज प्राध्यापक बनने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उसके पिता अमर सिंह खेती करते है और मां गृहिणी है। स्कूल प्रधानाचार्य जितेंद्र शर्मा ने बताया कि 4 वर्ष पूर्व इस स्कूल में मात्र 231 विद्यार्थी थे, जबकि आज 1300 बच्चे यहां अपना भविष्य संवार रहे हैं। तान्या के साथ विधान सभा पहुंची अंग्रेजी की प्राध्यापिका पूनम सिंह ने बताया कि विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के प्रयास से उनके पूरे स्कूल का कायाकल्प हुआ है। स्कूल में अंग्रेजी भाषा के अध्ययन के लिए स्थापित लैब में रचनात्मक ढंग से भाषा का अभ्यास करवाया जाता है। बिजनेस स्टडी की प्राध्यापिका रश्मी चौहान के मुताबिक स्कूल में हर प्रकार के संसाधनों और योग्य स्टाफ के कारण हर साल परीक्षा परिणाम में नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं।
पंचकूला जिले में प्रथम आने वाली बतौड़ गांव के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बारहवीं कक्षा की छात्रा तान्या का मुंह मीठा करवाते विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाराबंकी :पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा कानून व्यवस्था के दृष्टिगत बाराबंकी शहर क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया गया

Thu Jun 16 , 2022
पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा कानून व्यवस्था के दृष्टिगत बाराबंकी शहर क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया गया-जनपद में भयमुक्त वातावरण बनाने व शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा भारी संख्या में पुलिस बल के साथ बाराबंकी शहर क्षेत्र में किसी भी चुनौती से निपटने के लिए […]

You May Like

Breaking News

advertisement