कन्नौज:सड़क से लेकर खेतों तक आवारा पशुओं का आतंक

✒️ प्रशांत त्रिवेदी
कन्नौज। सौरिख क्षेत्र में आवारा पशुओं का सड़क से लेकर खेतों तक आतंक बना हुआ है सड़क हादसों और फसलों की बर्बादी का सबब बन रहे हैं उसके बाबजूद जिम्मेदार खामोश बने हुए हैं जबकि सरकार द्वारा स्थापित गौशालाएं खाली पड़ी है किसान दिन रात फसलों की रखवाली कर रहे हैं उसके बाबजूद आवारा गौवंश फसलें चट कर रहे हैं।
इलाके में आवारा गौवंश लोगों की समस्या बने हुए हैं गौशालाओं में हर माह रखरखाव के नाम पर लाखों रुपए के वारे न्यारे हो रहे हैं उसके बाबजूद गौशालाएं खाली पड़ी हुई हैं।आवारा गौवंशो का आतंक सड़क से लेकर खेतों तक फैला है सड़कों पर यह यह हादसों का सबब बन रहे हैं।आए दिन वाहन सवार गौवंशों से टकराकर घायल होते रहते हैं और कभी कभी मौत का शिकार हो जाते हैं इसके अलावा भारी वाहनों से टकराकर यह गौवंश भी घायल होकर मौत का शिकार हो जाते हैं।वहीं खेतों में खड़ी फसलें भी इन आवारा गौवंशों के झुण्ड से बर्बाद हो रही हैं किसान दिन रात अपनी फसलों को बचाने के लिए मेहनत कर रहा है उसके बाबजूद जरा सी ढिलाई में फसल चर जाते हैं।विधानसभा चुनावों में भी आवारा गौवंशों का मुद्दा किसानों ने जोरशोर से उठाया था उसके बाबजूद किसानों को इन आवारा गौवंशों से निजात मिलती नहीं दिख रही है जबकि जिम्मेदार जानते हुए भी अनजान बने हुए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:महिला दिवस का आयोजन , महिलाओं ने लिया भाग , की चर्चा

Tue Mar 8 , 2022
महिला दिवस का आयोजन , महिलाओं ने लिया भाग , की चर्चा ✒️ प्रशांत त्रिवेदीकन्नौज।जलालाबाद कृषि विज्ञानं केंद्र अनौगी कन्नौज में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया। जिसमे ७० महिलाओं ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर अपने छेत्र में उत्क्रिस्ट कार्य करने के लिए सरिता देवी ग्राम पचपुखरा, प्रीति […]

You May Like

Breaking News

advertisement