शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने दिया ज्ञापन, टीईटी शिक्षकों के लिए अलग संवर्ग बनाने का किया मांग

शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने दिया ज्ञापन, टीईटी शिक्षकों के लिए अलग संवर्ग बनाने का किया मांग।

अररिया – टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ अररिया के प्रतिनिधिमंडल ने रानीगंज दीवान टोला स्थित टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ अररिया जिला संयोजक सुनील कुमार सिंह के निजी आवास पर मुलाकात कर टीईटी शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं और उसके समाधान को लेकर ज्ञापन सौंपा। शिक्षा मंत्री श्री प्रोफेसर चन्द्रशेखर जी से मुलाकात के क्रम में जिलाध्यक्ष मो० आफताब फिरोज़ ने शिक्षा मंत्री महोदय को संबोधित करते हुए कहा कि सर्वप्रथम शिक्षा मंत्री जैसा गुरूतर दायित्व मिलने पर आपको अशेष बधाई। हमें पूर्ण विश्वास है कि आपके नेतृत्व में अकादमिक जगत में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे।
संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न समस्याओं पर ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि
एनसीटीई एवं आरटीई के मानकों पर खरा उतरने वाले हम टीईटी, सीटीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों को दिल्ली, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड एवं पश्चिम बंगाल आदि राज्यों के तर्ज पर बिहार में भी सहायक शिक्षक का दर्जा, सम्पूर्ण वेतनमान सहित पुरानी पेंशन एवं राज्यकर्मी के दर्जा से लाभान्वित किया जाए। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने भी अपने न्याय निर्णय पारा-78 में टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों को बेटर स्केल देने का सुझाव बिहार सरकार को दिया था।महिला और दिव्यांग शिक्षकों के साथ ही सभी पुरुष शिक्षकों को भी सुगमता पूर्वक एक बार अंतर जिला ऐच्छिक स्थानांतरण का समान अवसर प्रदान किया जाए।
प्रधानाध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए बीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में अनुभव बाध्यता समाप्त कर सरकारी विद्यालयों में कार्यरत सभी शिक्षकों को समान रूप से परीक्षा में बैठने का समान अवसर प्रदान किया जाए।छात्र छात्राओं को पुस्तक हेतु राशि खाते में दिए जाने की जगह प्रिंट पुस्तक उपलब्ध कराई जाए।सभी विद्यालयों में मानक के अनुसार शौचालय की व्यवस्था कराने का आदेश दिया जाए और वैसे विद्यालय जहां बेंच और डेस्क का अभाव है कि व्यवस्था कराई जाए।छात्र अनुपात में विषयवार शिक्षकों का नियोजन किया जाए।
छठे चरण में नियुक्त बीएड प्रशिक्षित शिक्षकों को छः माह का संवर्धन कोर्स जल्द कराया जाने की व्यवस्था की जाए।हम शिक्षकों का हर महीने की एक निर्धारित तिथि को ससमय वेतन भुगतान किया जाए।इस मौके पर टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रदेश सचिव जेपी यादव, जिला संयोजक सुनील कुमार सिंह, जिला प्रधान सचिव राजेश कुमार, जिला महासचिव सचेंद्र कुमार, कार्यकारी जिलाध्यक्ष मेराज़ ख़ान, जिला कोषाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार मण्डल, संयुक्त महासचिव रामानंद सागर, फारबिसगंज प्रखण्ड उपाध्यक्ष सभाजीत मौर्य, नरपतगंज से रविशंकर यादव, रानीगंज प्रखण्ड संयोजक शहज़ाद आलम, रानीगंज उपाध्यक्ष अच्छेलाल कुशवाहा, रानीगंज प्रखण्ड उपाध्यक्ष रामलाल मण्डल, रानीगंज प्रखण्ड उपाध्यक्ष नुरहान आलम, भरगामा से विकास कुमार, अरुण कुमार ओझा आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतिम संस्कार में आए अधेड़ का निर्माणाधीन हाईवे पर पड़ा मिला क्षत-विक्षत शव

Thu Sep 8 , 2022
अंतिम संस्कार में आए अधेड़ का निर्माणाधीन हाईवे पर पड़ा मिला क्षत-विक्षत शव जलालाबाद-: संवाददाता मतीउल्लाह गुरुवार की सुबह निर्माणाधीन हाईवे पर बसंती कोल्ड स्टोरेज के पास अधेड़ व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव पडा मिलने से हड़कंप मच गया मौके पर पहुंचे लोगों ने मृतक की शिनाख्त विनोद50वर्ष निवासी खल्ला तहसील […]

You May Like

Breaking News

advertisement