जालौन:नदीगांव थाने के दरोगा पर फर्जी तरीके से 20 क्वार्टर शराब लगाकर मुकदमा दर्ज करने लगाया आरोप,सीओ से लगाई गुहार

यूपी पुलिस हमेशा अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चा में बनी रहती है, कभी फेक एनकाउंटर को लेकर, तो कभी किसी पर झूठा केस लगा देने के मामले में। ऐसा ही मामला जालौन में देखने को मिला, जहां घर के दरबाजे पर बैठे एक युवक को बिना मास्क के पुलिस ने पकड़ लिया, जहां उसका समन शुल्क काट दिया, इतना ही नहीं पुलिस उसे गाड़ी में बैठाकर अपने साथ थाने ले आई, जहां उस पर 20 क्वार्टर देसी शराब लगाकर आबकारी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर लिया।
मामला नदीगांव थाना क्षेत्र के सिवनी बुजुर्ग गांव से जुड़ा हुआ है। बताया गया है कि इस गांव का रहने वाला चंद्रप्रकाश पुत्र राम अवतार घर के बाहर दरवाजे पर बिना मास्क लगाये बैठा था, उसी दौरान नदीगांव थाने में तैनात उपनिरीक्षक दिनेश कुमार गांव क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे, जिसे दरवाजे पर बिना मास्क लगाए देखा तो पुलिस ने उसका 500 रुपये का चालान काट दिया, इतना ही नहीं चंद्र प्रकाश ने पुलिस वालों से सवाल जवाब किया तो पुलिस वालों ने उसे हिरासत में ले लिया और अपने साथ जीप में बैठा लेकर थाने ले आये और 20 क्वार्टर देसी शराब लगाकर मामला दर्ज कर लिया।
चंद्र प्रकाश के समर्थन में आज गांव के ही चतुर सिंह, हरिराम, रामकुमार और जगजोत ने सीओ कोंच राहुल पांडे को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उप निरीक्षक दिनेश ने फर्जी तरीके से शराब लगाकर मुकदमा पंजीकृत कर लिया, जबकि प्रधान द्वारा भी इसका विरोध किया गया, लेकिन उपनिरीक्षक ने किसी की बात नहीं मानी और जबरन मुकदमा पंजीकृत कर लिया, अतः उपनिरीक्षक के खिलाफ कार्यवाही की जाए और जो मुकदमा फर्जी लिखा है उसे समाप्त किया जाए, इस मामले में कोंच सीओ राहुल पांडे ने जांच कराने की बात कही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:नदीगांव पुलिस की घोर लापरवाही कस्टडी से भागा युवक

Tue Jun 8 , 2021
कोंच(नदीगांव)कस्वा नदीगांव के वार्ड नम्बर 7 निबासी राजेन्द्र सिंह उर्फ राजू पुत्र भूप सिंह परिहार के पुत्र शीलू से बीती रात्रि में झगड़ा हुआ था तब शीलू ने डायल 112 पुलिस को फोन लगाकर बुला लिया था जिस पर पुलिस दोनों को पकड़कर रात्रि में ही थाना नदीगांव ले आयी […]

You May Like

advertisement