हरियाणा सरकार का मकसद है कि वह मीडिया कर्मियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना आने दें : सुदेश कटारिया”

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

चंडीगढ़ : मीडिया : वेलबिंग एसोसिएशन की ओर से पंचकूला के रेड बिशप में आयोजित किए गए कार्यक्रम के प्रथम सत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के चीफ मीडिया कॉर्डिनेटर सुदेश कटारिया ने भी शिरकत की। इस दौरान एसोसिएशन के पंचकूला के जिला अध्क्ष तारा ठाकुर ने उनका स्वागत किया। मौके पर सुदेश कटारिया ने कहा कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन किसी भी पत्रकार से कोई आर्थिक मदद लिए बिना उनके हित के कार्य कर रही है, जोकि एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन अपने नाम के अनुसार ही काम कर रही है। हरियाणा सरकार का भी मकसद है कि वह भी मीडिया कर्मियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना आने दें। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का पहला राज्य है, जिसने अपने पत्रकारों को पेंशन देने की शुरूआत की थी। अब देश के कईं अन्य राज्य भी इसका अनुसरण कर रहे हैं।
कटारिया ने कहा कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन का गठन पत्रकारों की सेवा, सहायता और सुख-दुख में शामिल होने के लिए किया गया है। अब तो हरियाणा ही नहीं, बल्कि पंजाब, हिमाचल और दिल्ली को भी साथ में जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन सभी पत्रकारों को संगठित करके उनके कल्याण के लिए हमेशा तैयार रहती है। इस प्रकार के कार्यक्रम और पत्रकारों के संगठित होने की बहुत जरूरत है।
मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ बताते हुए कहा कि कईं बार पत्रकारों को अनेक दुर्गम स्थानों पर जाना पड़ता है। कई बार दंगों के दौरान चोट भी लग जाती है और कुछ लोगों की मौत भी हो जाती है। ऐसे में मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन की ओर से पत्रकारों के कराए जा रहे 10-10 लाख रुपए के बीमा, एक सराहनीय कार्य है। उन्होंने भविष्य में भी इसी प्रकार से कार्य करते रहने की उम्मीद जताई।
ये रहे मौजूद।
इस दौरान मीडिया के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी, तरुण कपूर, वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक, अशोक कौशिक, मुकेश डोलिया, तारा ठाकुर, विकास मलिक, सुनील सरदाना, दीपक मिगलानी, विकास मलिक,मदन इत्यादि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विस स्पीकर ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के सामने उठाया मतदाता सूची की खामियों का मुद्दा।

Fri Aug 2 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखे पत्र की कॉपी सौंपी, सर्वे दस्तावेज भी दिए।कहा- बीएलओ को घर-घर जाकर करनी चाहिए सूची अपडेट।स्पीकर द्वारा मामला उठाए जाने के बाद चंडी मंदिर में बना पोलिंग बूथ। चंडीगढ़, 2 अगस्त :हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शुक्रवार को […]

You May Like

advertisement