प्रार्थी समाधान शिविर का फायदा उठाकर अपनी समस्या का करवा सकता है समाधान : डा. वैशाली शर्मा।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 24 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान शिविर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर और तय समय सीमा के अंदर होना चाहिए, इस विषय में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। आमजन भी अपनी शिकायतों के समाधान के लिए इन शिविरों का फायदा उठाए और शिविर में पहुंचकर अपनी समस्या का समाधान करवाएं।
एडीसी डा. वैशाली शर्मा बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर के दौरान आई हुई जनता की समस्याओं का समाधान करने उपरांत अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही थी। एडीसी ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार हर कार्य दिवस को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक जिला और उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है। मंगलवार को आयोजित हुए समाधान शिविर में करीब 100 शिकायते सुनी गई, जिनमें से अधिकतर शिकायत परिवार पहचान पत्र से संबंधित थी। इनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया है और शेष शिकायतों के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है।
उन्होंने कहा कि फैमिली आईडी से संबंधित जो शिकायतें आ रही है, उनका तय समय सीमा के अंदर समाधान करें तथा शिकायतकर्ता का नंबर जरुर लें ताकि उससे संपर्क किया जा सके। इसके अलावा आमजन को पोर्टल से संबंधित भी दे। इन शिविरों को लगाने का उद्देश्य है कि आम व्यक्ति की समस्याओं का समाधान एक ही छत के नीचे हो जाए, क्योंकि सभी अधिकारी एक साथ उपस्थित रहते है और समस्या का समाधान पल भर में हो जाता है। इस मौके पर नगराधीश डा. रमन गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
सार्वजनिक शिकायतों के समाधान पर प्रार्थी कर रहे है सरकार व प्रशासन का आभार व्यक्त
जिला उपमंडल स्तर पर आयोजित होने वाले समाधान शिविरों के माध्यम से आमजन की अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही सफलतापूर्वक समाधान हो रहा है। समाधान शिविर में आए लोग शिकायतों का समाधान होने के उपरांत अपने विचार भी व्यक्त कर रहे है। इसी कड़ी में गांव रतगल निवासी जितेन्द्र सैनी की संपत्ति रिकॉर्ड में उनके नाम और मोबाइल नंबर का उल्लेख नहीं था। यह समस्या अब हल हो गई है। इसी प्रकार आकाश नगर निवासी अंजू चौहान ने अपने परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) आईडी में सुधार की मांग की थी, जिसे पूरा कर दिया गया है। आजाद नगर निवासी सोहन ने कहा कि उनकी फैमिली आईडी में कई प्रकार की समस्याएं थी, जिनमें परिवार आईडी का काम न करना और उनके पिता को मृत घोषित किया जाना शामिल है, समाधान शिविर के माध्यम से उनकी इन सभी समस्याओं का तुरंत समाधान हो गया है। समाधान शिविर में आए प्रार्थियों ने अपनी समस्या के समाधान पर मुख्यमंत्री नायब सिंह, राज्यमंत्री सुभाष सुधा और जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement