अयोध्या: प्रभु श्रीराम की 14 कोसी परिक्रमा शुभ मुहूर्त सुबह 10 बजकर 22 मिनट शुरू

अयोध्या में शुभ मुहूर्त सुबह 10 बजकर 22 मिनट पर 14 कोसी परिक्रमा शुरू हो रही है। जो 13 नवम्बर तक चलेगी।जिसमे लाखो की संख्या में श्रद्धालुओं के साथ शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।अक्षय नवमी के पावन मौके पर कल यानी 12 नवंबर को सुबह 10:22 पर 14 कोसी परिक्रमा प्रारंभ की जाएगी। जो 13 नवंबर को सुबह 9.36 मिनट पर पूरा होगा। वह इस परिक्रमा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। 42 किलोमीटर की 14 कोसी परिक्रमा परिधि पर सभी प्रकार के वाहनों को रोकने के लिए रूट डायवर्जन लागू किया गया है।

V/0- वही परिक्रमा को देखते हुए जिलाधिकारी नितीश कुमार व एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने मजिस्ट्रेटो, पुलिस अधिकारियों के साथ रामकथा संग्रहालय नयाघाट में बीफ्रिंग की।जिसमे अधिकारियों को निर्देश किया गया कि अपने-अपने ड्युटी क्षेत्र में तैनात अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक कर लें तथा कोई समस्या हो तो उसका समाधान भी कर लें। मेले के सफल आयोजन के लिए केन्द्रीय मेला नियंत्रण कक्ष रामकथा संग्रहालय अयोध्या में बनाया गया है। 14 कोसी परिक्रमा को लेकर जिला प्रशासन ने अयोध्या में तैयारी पूरी कर ली है।प्रशासन ने परिक्रमार्थियों से अपील किया है कि मास्क लगाकर ही परिक्रमा करें। वहीं 14 कोसी परिक्रमा को लेकर मार्गों पर लाइट की व्यवस्था, शौचालय, अन्य सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लिया गया है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था में भी सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पीएसी, आरएफ, एडिशनल एसपी, डिप्टी एसपी, निरीक्षक, हेड कांस्टेबल व सिपाही मुस्तैद है। परिक्रमा मार्ग की निगरानी ड्रोन कैमरे से हो रही है। हालांकि 2 वर्ष से अयोध्या में परिक्रमा मेला बाधित था। लेकिन इस वर्ष परिक्रमा मेला में श्रद्धालुओं की आमद को लेकर प्रशासन मुस्तैद है। परिक्रमा पथ पर व्यापक इंतजाम किए गए है। मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल, आईजी कविंद्र प्रताप सिंह, डीएम नीतीश कुमार तथा एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय  के अलावा जनपद व मंडल के कई अफसरों ने परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण किया है।

Byte-1-नितीश कुमार, जिलाधिकारी अयोध्या
Byte-2-शैलेश पांडेय, एसएसपी अयोध्या

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्टोरी: मोहण्डों नदी में अवैध खनन के खिलाफ घाड़ क्षेत्र के श्रमिक हुए लामबंद...

Fri Nov 12 , 2021
रुड़की स्टोरी , मोहण्डों नदी में अवैध खनन के खिलाफ घाड क्षेत्र के श्रमिक हुए लामबंद, दी धरने की चेतावनी एंकर- अवैध खनन को लेकर बुग्गावाला क्षेत्र के बंजारेवाला के ग्रामीण और घाड़ क्षेत्र श्रमिक कल्याणकारी समिति लामबंद हो चुकी है उनका कहना है कि हमारे गांव बंजारेवाला के निकट […]

You May Like

Breaking News

advertisement