अनैतिक कर्यो द्वारा धन कमा कर क्षणिक सुख प्राप्त कर धनवान कहलाने वाले सबसे बड़े दरिद्र : ज्योतिषाचार्य धर्मवीर

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

अनैतिक कर्यो द्वारा धन कमाने वाले का पूरा परिवार संकट में आता है ज्योतिषाचार्य धर्मवीर।

दरिद्र योग-

कुरुक्षेत्र :- जय माँ कामाख्या ज्योतिष केन्द्र के संचालक उत्तर भारत के प्रख्यात ज्योतिषाचार्य पण्डित धर्मवीर कौशिक ने आज दरिद्र योग विषय पर चर्चा करते हुए बताया कि वैदिक ज्योतिष में प्रचलित परिभाषा के अनुसार यदि किसी कुंडली में 11 वें घर का स्वामी ग्रह कुंडली के 6, 8 अथवा 12 वें घर में स्थित हो जाए तो ऐसी कुंडली में दरिद्र योग बन जाता है जो जातक के व्यवसाय तथा आर्थिक स्थिति पर बहुत अशुभ प्रभाव डाल सकता है। कुछ वैदिक ज्योतिषी यह मानते हैं कि दरिद्र योग के प्रबल प्रभाव में आने वाले जातकों की आर्थिक स्थिति जीवन भर खराब ही रहती है तथा ऐसे जातकों को अपने जीवन में अनेक बार आर्थिक संकट का सामाना करना पड़ता है। वहीं पर कुछ अन्य वैदिक ज्योतिषी यह मानते हैं कि दरिद्र योग के प्रबल प्रभाव में आने वाले जातक अनैतिक तथा अवैध कार्यों के माध्यम से धन कमाते हैं जिसके कारण इन जातकों का समाज में कोई सम्मान नहीं होता तथा ऐसे जातक अपने लाभ के लिए दूसरों को चोट पहुंचाने में बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाते।
पण्डित जी ने कहा कि इंसान का मनुष्य योनि में जन्म लेना तभी सार्थक होता है जब वह सकारात्मक सोच के साथ अपना व परिवार का पालन पोषण करता है जनकल्याण व जीव हित मे ही कार्य करने वाला मोक्ष के द्वार तक पहुंच पाता है।
ज्योतिषाचार्य
पण्डित धर्मवीर कौशिक महाभारतकालीन स्थाणु महादेव मन्दिर कुरुक्षेत्र दूरभाष – 94665- 63143

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:लोक जनशक्ति पार्टी के वरिष्ठ नेता पशुपति पारस को केन्द्रीय मंत्री में शामिल होने से कार्यकर्ता में उत्साह

Thu Jul 8 , 2021
कटिहार संवाददाता लोक जनशक्ति पार्टी के सबसे वरिष्ठ एवं अनुभवी नेता माननीय श्री पशुपति कुमार पारस केंद्र में केंद्रीय मंत्री मंडल बनने पर कटिहार एक आई मोहम्मद जाहिद ने उन्हें कटिहार की ओर से बधाई एवं शुभकामना दी श्री जाहिद ने बताया कि लोक जनशक्ति पार्टी में किसी तरह का […]

You May Like

Breaking News

advertisement