जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी का जन्मदिन विद्यापीठ में श्रद्धा और हर्षोल्लास से मनाया गया

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष के जन्मदिन पर षडदर्शन साधुसमाज द्वारा की गई लम्बी उम्र की कामना।
जयराम विद्यापीठ में ब्रह्मचारियों ने किया मंत्रोच्चारण के साथ अनुष्ठान एवं पूजन।

कुरुक्षेत्र, 29 मार्च : जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी के जन्मदिन पर मंगलवार को हरिद्वार, ऋषिकेश, दिल्ली, बेरी (रोहतक), नरवाना, वृन्दावन इत्यादि सहित देशभर में फैली जयराम संस्थाओं में भव्य एवं हर्षोल्लास के साथ कार्यक्रम आयोजित किये गए, उसी तरह धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भी ब्रह्मसरोवर के तट पर जयराम विद्यापीठ में ब्रह्मचारियों, ट्रस्टियों तथा भारी संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा व षडदर्शन साधुसमाज कार्यालय में जन्मदिन मनाया गया। जयराम संस्थाओं के मीडिया प्रभारी राजेश सिंगला ने बताया कि भारतीय सनातन संस्कृति के सतत संवाहक, धर्म, आध्यात्म, सेवा, संस्कार एवं परम्पराओं के माध्यम से राष्ट्रीय चेतना के प्रति अत्यंत संवेदनशील परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी का जन्मदिन मंगलवार को देशभर की संस्थाओं में उनके श्रद्धालुओं द्वारा बड़ी ही श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। उन्होंने बताया कि ब्रह्मचारी ने देशभर में आपसी भाईचारे एवं सदभाव की कामना की है। साथ ही सर्वकल्याण की भावना से कोरोना महामारी से मुक्ति की कामना की है।आज राष्ट्रीयता को देखते हुए देश विरोधी ताकतों को मुंह तोड़ जवाब देने की आवश्यकता है। ब्रह्मचारी ने अपने जन्मदिवस संदेश में कहा है कि आज देश में भारतीय संस्कृति, संस्कारों और संस्कृत भाषा की रक्षा के लिए युवा वर्ग को जागृत किये जाने की आवश्यकता है। सिंगला ने बताया कुरुक्षेत्र में जयराम संस्कृत महाविद्यालय के ब्रह्मचारियों एवं विद्यार्थियों ने इस मौके पर तीन दिन से चल रहे अनुष्ठान एवं पूजन का राष्ट्रीय एकता की कामना करते हुए मंत्रोच्चारण के साथ समापन किया। इस मौके पर ब्रह्मचारियों ने समर्पण कामना पाठ और भण्डारा भी किया। भण्डारे में बड़ी संख्या में संतों और श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। सिंगला ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम देशभर में फैली जयराम संस्थाओं में आयोजित किये गए। ब्रह्मचारी के जन्मोत्सव पर भारत साधुसमाज के प्रदेशाध्यक्ष महंत बंशी पुरी जी महाराज, षडदर्शन साधुसमाज के अध्यक्ष परमहंस ज्ञानेश्वर , संगठन सचिव वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक , उपाध्यक्ष महंत गुरुभगत सिंह, कोषाध्यक्ष महंत महेश मुनि,महासचिव महंत ईश्वर दास, महंत राम अवतार , महंत विशाल दास इत्यादि संत समाज सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने लम्बी उम्र की कामना की।
श्री जयराम विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मंदिर में मंत्रोच्चारण के साथ अनुष्ठान एवं पूजन के साथ परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी की दीर्घायु, आरोग्य एवं ऐश्वर्य की कामना करते विद्यापीठ के ब्रह्मचारी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन: पदस्थ तहसीलदार पर रिश्वत व मारपीट का लगाया गम्भीर आरोप

Wed Mar 30 , 2022
पदस्थ तहसीलदार पर रिश्वत व मारपीट का लगाया गम्भीर आरोप रिपोर्टर .अविनाश शाण्डिल्य के साथ विबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन कोंच(जालौन)कोतवाली के ग्राम खुटेला हाल निबासी मुहल्ला मालवीय नगर कृष्ण पाल सिंह पुत्र रमेश चन्द्र ने दिन मंगलवार को कोतवाली में एक प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि […]

You May Like

Breaking News

advertisement