कुएं में गिरा सांड, हिंदू रक्षा दल के हस्तक्षेप के बाद निकला गया सुरक्षित

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : थाना सिरौली क्षेत्र के एक गांव में गहरे कुएं में एक सांड गिर गया ,जिसे पुलिस और ग्रामीणों की सहायता से एक घंटे की मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाला गया।
थाना सिरौली क्षेत्र के चौकी बड़गांव के अंतर्गत गांव कतरोई ठाकुरान में बुधवार की बीती रात एक सांड गहरे कुएं में गिर गया। गुरुवार की सुबह ग्रामीण अपने खेतों पर जा रहे थे इसी दौरान उन्होंने कुएं में से अजीब आवाजें सुनी आवाज को सुनकर ग्रामीण कुएं के नजदीक पहुंचे तो देखा कि एक सांड कुएं में गिरा हुआ है। भूख और प्यास से वह बुरी तरह से छटपटा रहा है। ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना हिंदू रक्षा दल के जिलाध्यक्ष आशीष कठेरिया को दी गई। उन्होंने बड़ागांव चौकी इंचार्ज को घटना से अवगत कराया ,जिसके तुरंत बाद ही चौकी इंचार्ज दीपक कुमार अपनी पूरी फोर्स के साथ वहां पहुंचे । उन्होंने ग्रामीणों की सहायता से ट्यूबवेल चलकर कुएं को पानी से भरवा दिया जिससे तैरते हुए सांड कुएं के ऊपर तक आ गया और ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे उसे ऊपर खींच लिया। लेकिन कुएं से बाहर निकाल कर सांड बेकाबू हो गया तथा मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। तथा कुछ ग्रामीण अपने बचाव हेतु पेड़ों पर चढ़ गए । बेकाबू हुए सांड ने एक ग्रामीण गोपाल सिंह को घायल कर दिया। जिसको उपनिरीक्षक नंदकिशोर ने बामुश्किल बचाया। गोपाल को गुम चोटें आई जिनको उपचार हेतु भेजा गया है।
बड़ागांव चौकी इंचार्ज दीपक कुमार ने मानवता की मिशाल को पेश किया। अगर समय रहते सांड को कुएं से बाहर नहीं निकाला जाता ,तो उसकी जान भी जा सकती थी। दीपक कुमार ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की सहायता से सांड को सुरक्षित बाहर निकाल लिया । जिससे उसकी जान बच गई। जहां ग्रामीणों ने चौकी इंचार्ज दीपक कुमार की जमकर सराहना की। इस दौरान हिंदू रक्षा दल के जिलाध्यक्ष आशीष कठेरिया, समाजसेवी विजयवीर सिंह, ग्राम प्रधान रुखाड़ा जगपाल सिंह, यशपाल सिंह ,नक्षत्र पाल सिंह, कुंवरपाल सिंह ,दिनेश पाल सिंह, मुकेश पाल सिंह, पप्पू सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मीरगंज मंडल में हुआ सामाजिक पिछड़ा वर्ग सम्मेलन

Fri Mar 15 , 2024
दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : आज पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला बरेली के द्वारा सामाजिक सम्मेलन किया गया । जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में शिवमंगल सिंह राठौर प्रदेश प्रमुख शोध विभाग रहे और मीरगंज विधायक श्री डॉक्टर डी सी वर्मा जी ने भारत सरकार के विषय में विस्तार से बताया […]

You May Like

advertisement